Friday, May 03, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: चुनाव नही लड़ेंगे गोविंदा, महायुति के लिए प्रचार करेंगे

पहले खबर थी कि मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से शिंदे गुट इस बार मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिकर को टिकट देने से परहेज कर रही है। इसी कारण अभिनेता गोविंदा का नाम चर्चा में था।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 31, 2024 15:06 IST
Lok Sabha Election 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने बड़ा कदम उठाते हुए मशहूर अभिनेता गोविंदा को पार्टी में शामिल कराया था। हालांकि, अब सूत्रों के मुताबिक, खबर सामने आई है कि गोविंदा चुनाव नही लड़ेंगे बल्कि पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव का प्रचार करेंगे। बता दें कि हाल ही में गोविंदा ने शिवसेना ज्वाइन की थी और उनके मुम्बई उत्तर-पश्चिम सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं। हालांकि, अब खबर है कि वह चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं। 

इन सीटों पर कर सकते हैं चुनाव प्रचार

सूत्रों के मुताबिक गोविंदा 4, 5 और 6 अप्रैल को रामटेक निर्वाचन क्षेत्र में, 11 और 12 अप्रैल को यवतमाल निर्वाचन क्षेत्र में, 15 और 16 अप्रैल को हिंगोली में और 17 और 18 अप्रैल को बुलढ़ाना निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करेंगे। इन निर्वाचन क्षेत्रों में वह महायुति (शिवसेना, एनसीपी, भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। बता दें कि लोकसभा के पहले चरण में महाराष्ट्र की रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली, चंद्रपुर लोकसभा सीटों पर चुनाव होंगे। 

पहले भी सांसद रह चुके हैं गोविंदा

पहले खबर थी कि मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से शिंदे गुट इस बार मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिकर को टिकट देने से परहेज कर रही है। इसी कारण अभिनेता गोविंदा का नाम चर्चा में था। हालांकि, यहां से पार्टी ने अब अमोल कीर्तिकर को टिकट दिया है। आपको बता दें कि अभिनेता गोविंदा 2004 में कांग्रेस की टिकट पर उत्तर मुम्बई से सांसद रह चुके हैं।

महाराष्ट्र में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया है कि महाराष्ट्र में पहले, दूसरे, तीसरे , चौथे  और पांचवें चरण में इलेक्शन होगा। इसमें पहले चरण में 19 अप्रैल को 5 सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण में 20 मई को 13 सीटों पर चुनाव चुनाव होगा।

ये भी पढ़ें- रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन की महारैली, जानें किस नेता ने क्या-क्या कहा


कांग्रेस को 1,745 करोड़ रुपये टैक्स का नया नोटिस, कुल आंकड़ा 3 हजार करोड़ के पार
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement