Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुंबई की दक्षिण मध्य सीट पर उद्धव गुट और कांग्रेस के बीच चल रही थी खींचतान, जानिए किसे मिली जीत

महाराष्ट्र में शिवसेना (UBT) और कांग्रेस के बीच मुंबई की दक्षिण मध्य सीट पर खींचतान चल रही थी और कांग्रेस इस सीट से वर्षा गायकवाड़ को टिकट देने की तैयारी कर रही थी, लेकिन उससे पहले ही उद्धव की पार्टी ने अनिल देसाई के नाम की घोषणा कर दी।

Reported By : Atul Singh Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: March 27, 2024 10:08 IST
lok sabha election, lok sabha election maharashtra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शिवसेना (UBT) चीफ उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले।

मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाडी में खींचतान कम होने का नाम नहीं ले रही है। शिवसेना (UBT) ने मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने इस सीट को लेकर कांग्रेस के साथ जारी खींचतान के बीच अनिल देसाई के नाम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस इस सीट से वर्षा गायकवाड़ को टिकट देने की तैयारी कर रही थी, लेकिन उससे पहले ही उद्धव की पार्टी ने अनिल देसाई के नाम की घोषणा कर दी। वर्षा गायकवाड़ के पिता एकनाथ गायकवाड़ 2009 में इस सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंचे थे।

सांगली सीट को लेकर नाना पटोले ने जताई थी निराशा

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने मंगलवार को महाविकास अघाड़ी के घटक दलों, शिवसेना (यूबीटी) तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) से लोकसभा चुनाव में प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर वंचित बहुजन आघाडी (VBA) की ओर से प्रस्तावित फॉर्मूले पर राजी होने का आह्वान किया था। उन्होंने सांगली लोकसभा सीट पर शिवसेना (UBT) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे द्वारा एकतरफा अपनी पार्टी के प्रत्याशी की घोषणा किये जाने पर निराशा व्यक्त की थी। बता दें कि इस सीट पर पारंपरिक रूप से कांग्रेस चुनाव लड़ती है।

पहले चरण में विदर्भ की 5 लोकसभा सीटों पर मतदान

पटोले ने मंगलवार को कहा, ‘हर व्यक्ति को गठबंधन के प्रारूप का पालन करने की आवश्यकता है। कांग्रेस गठबंधन के लिए कदम उठा रही है तथा उद्धव ठाकरे एवं शरद पवार को प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी द्वारा दिये गये प्रस्ताव पर सहमत होने की जरूरत है।’ हालांकि, कांग्रेस नेता ने महाराष्ट्र में 4 दलों के बीच सीट बंटवारे से संबंधित आंबेडकर के प्रस्ताव के बारे में नहीं बताया। पटोले ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के वास्ते नामांकन दाखिल करने की समय सीमा के समापन के एक दिन पहले यह बयान दिया। महाराष्ट्र में पहले चरण में विदर्भ के 5 लोकसभा सीटों, रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंडिया, गढ़चिरौली-चिमूर और चंद्रपुर में मतदान होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement