Saturday, May 04, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में आज आए Coronavirus के लगभग 37 हजार नए मामले, 112 की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का ग्राफ फिर बहुत तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 36,902 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26,37,735 हो गई है।

Sachin Chaudhary Reported by: Sachin Chaudhary
Updated on: March 26, 2021 22:51 IST
Maharashtra reports 36,902 new Covid-19 cases in another daily spike- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का ग्राफ फिर बहुत तेजी से बढ़ रहा है।

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का ग्राफ फिर बहुत तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 36,902 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26,37,735 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार की शाम को यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि राज्य में इस दौरान 112 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई और 17,019 लोग संक्रमण को हराकर ठीक हुए, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

इसके साथ ही राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की कुल संख्या 53,907 हो गई है जबकि संक्रमण को मात देकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या 23,00,056 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि फिलहाल महाराष्ट्र में 2,82,451 सक्रिय मामले हैं। विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में रिकवरी रेट  87.2 प्रतिशत है जबकि मोर्टेलिटी रेट (मृत्यु दर) 2.04 फीसदी है।

इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 28 मार्च रविवार से महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इसके तहत राज्य के सभी शॉपिंग मॉल्स को रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहने का निर्देश दिया गया है। एक दिन पहले ही महाराष्ट्र में कोरोना के रेकॉर्ड 35,952 नए मामले सामने आए थे।

आधिकारिक बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकर ने रविवार रात से कर्फ्यू लगाने के आदेश दिये हैं। बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने आगाह किया है कि अगर लोग कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करते हैं तो कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और मेडिकल कॉलेज के डीन के साथ राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की। 

ठाकरे को यह कहते हुए उद्धृत किया गया, ‘‘मेरी इच्छा लॉकडाउन लागू करने की नहीं है। लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से अस्पतालों पर क्षमता से अधिक भार पड़ने की आशंका पैदा हो गई है।’’ बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तर और दवाइयों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए कहा है। महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 35,952 नए मामले सामने आए हैं। चार दिनों में राज्य में अब तक एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement