Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

मानसून में कोरोना वायरस के अलावा अन्य बीमारियों से निपटने के लिए तैयार रहें, महाराष्‍ट्र सरकार को मिली सलाह

दस्त और पीलिया जैसी बीमारियां कोरोना वायरस संकट को और जटिल कर सकती हैं।राज्य में इस समय हर 11 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुने हो रहे हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 16, 2020 14:39 IST
Maha told to Prepare to tackle non-COVID-19 diseases in monsoon - India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Maha told to Prepare to tackle non-COVID-19 diseases in monsoon 

मुंबई। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण पैदा हुए हालात को काबू करने में महाराष्टू सरकार की मदद के लिए बनाए गए कार्य बल ने प्रशासन से कहा है कि वह आगामी मानसून में कोरोना वायरस के अलावा अन्य बीमारियों से निपटने के लिए तैयार रहे। कार्य बल के अध्यक्ष संजय ओक ने कहा कि उन्होंने सरकार से बारिश के मौसम में मलेरिया एवं डेंगू से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है।

उन्होंने कहा कि दस्त और पीलिया जैसी बीमारियां कोरोना वायरस संकट को और जटिल कर सकती हैं। ओक ने कहा कि राज्य सरकार ने कार्य बल के सभी सुझाव व्यावहारिक रूप से स्वीकार कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए बनाए गए केंद्र पर्याप्त लगते हैं, लेकिन संक्रमण के मामले अभी कम होने शुरू नहीं हुए हैं। हम चाहते हैं कि कोरोना वायरस के मामले दोगुने होने की दर प्रति 20 दिन पर आ जाए।

उन्होंने कहा कि इस संक्रमण से निपटने के लिए अन्य देशों से सीखने की आवश्यकता है। इस कार्य बल का गठन पिछले महीने किया गया था। राज्य में इस समय हर 11 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुने हो रहे हैं। राज्य में शुक्रवार रात तक 29,100 लोग संक्रमित पाए गए, जिनमें से 1,068 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से मुंबई में संक्रमण के 17,671 मामले सामने आए हैं और 655 लोगों की मौत हुई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement