Monday, May 20, 2024
Advertisement

Maharashtra News: महाराष्ट्र के बुलढाणा अर्बन बैंक के चेयरमैन और पूर्व विधायक चैनसुख संचेती के अपहरण की साजिश रचने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

Maharashtra News: इंटेलिजेंस की टीम ने महाराष्ट्र के बुलढाणा अर्बन बैंक के चेयरमैन और पूर्व विधायक चैनसुख संचेती के अपहरण करने की साजिश रचने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी बेरोजगारी से इतने तंग आ चुके थे कि उन्होंने शॉर्टकट तरीके से अमीर बनने की योजना बनाई।

Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 14, 2022 19:18 IST
Crime- India TV Hindi
Image Source : ANI Crime

Highlights

  • इंटेलिजेंस ब्योरो ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार
  • अमीर बनने के चक्कर में अपहरण करने की साजिश रची थी
  • इंटेलिजेंस की टीम ने गिरफ्तार कर बुलढाणा पुलिस को सौंपा

Maharashtra News: महाराष्ट्र के बुलढाणा अर्बन बैंक के चेयरमैन और पूर्व विधायक चैनसुख संचेती के अपहरण की साजिश रचने के मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सबसे खास बात ये है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो ने आरोपियों को एक ही टिप पर दिल्ली से इन तीनों साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर बुलढाणा पुलिस के सौंप दिया। गिरफ्तार किए गए अपराधियों के नाम मिर्जा अवेज बेग, शेख साकिब शेख अनवर, और उबैद खान शेर खान है। ये तीनों बुलढाणा शहर के शेर-ए-अली चौक के रहने वाले हैं। बता दें कि तीनों आरोपियों ने जल्दी अमीर बनने के चक्कर में पूर्व विधायक और व्यापारी की अपहरण और फिरौती की साजिश रची थी। शिकायत मिलने पर इंटेलिजेंस ब्योरो के अधिकारियों ने तीनों अपराधियों को पकड़ कर बुलढाणा क्राइम ब्रांच को सौंप दिया।

अपराध की दुनिया में कदम रख खूब सारे पैसे कमाने की मंशा थी

पुलिस ने तीनों से पूछताछ की तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई और पता चला कि तीनों ने बुलडाना अर्बन बैंक के संस्थापक अध्यक्ष राधेश्याम चांडक और मलकापुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक चैनसुख संचेती को अपहरण कर 10 करोड़ की फिरौती मांगने की योजना बनाई थी। तीनों कुछ दिन पहले अजमेर में दर्शन के लिए गए थे। बेरोजगारी से तंग आकर उन्होंने अमीर बनने की शार्ट कट योजना बनाई। उन्होंने बैंक लूटने के लिए एक एयर गन भी खरीदी थी। बैंक लूटने के बाद, उनकी योजना एक कार खरीदने, एक कार्यालय बनाने और करोड़ों रुपए कमाने की थी। इसके पीछे एक अमीर व्यक्ति और एक बड़े राजनैतिक शख्शियत का अपहरण करने की इन तीनों ने साजिश तैयार कर ली।

इंटेलिजेंस ब्योरो ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

तीनों ने मिलकर साजिश का ब्लू प्रिंट भी रेडी कर लिया। इसी बीच दिल्ली ये तीनों आरोपी आईबी की राडार पर आ गए। आईबी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर के बुलडाना पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ के दौरान उसने राधेश्याम चांडक और पूर्व विधायक चैनसुख संचेती का अपहरण कर उनसे पैसे कमाने के लिए योजना का खुलासा किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement