Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उद्धव ने कहा, 'निसर्ग' के लिए हम पूरी तरह से तैयार, पीएम मोदी ने दिया सहयोग का भरोसा

अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को महाराष्ट्र के तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक कल दोपहर तक अलीबाग के पास ये चक्रवाती तूफान टकराएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2020 20:40 IST
maharashtra cm uddhav thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE maharashtra cm uddhav thackeray

अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को महाराष्ट्र के तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक कल दोपहर तक अलीबाग के पास ये चक्रवाती तूफान टकराएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज निसर्ग तूफान को लेकर राज्य सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। ठाकरे ने कहा कि निसर्ग से मुकाबला करने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भी इस आपदा से मुकाबले के लिए पूरा सहयोग देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि थोड़ी देर पहले ही पीएम मोदी से बात हुई है, उन्होंने कहा कि हम साथ साथ हैं। 

ठाकरे ने बताया कि मौसम विभाग के मुताबिक कल दोपहर तक अलीबाग के पास ये चक्रवाती तूफान टकराएगा। भगवान से यही प्रार्थना है कि सब कुछ ठीक हो। इस तूफान का असर सभी तटीय इलाकों पर होगा। हमने तैयारी की है। कल अमित शाह के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई थी। उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रशासन की सूचनाओं पर ध्यान दीजिए। उनको सहयोग दे अगर वो कही शिफ्ट कर रहे तो सहयोग दें। कच्चे मकान या शेड के नीचे न खड़े रहे।

ठाकरे ने बताया कि तटीय इलाकों में सभी एक्टिविटी कल परसों बंद रहेंगी। सभी मछुवारों से संपर्क हुआ है। पालघर के  कुछ मछुवारे सम्पर्क में नहीं थे, उनसे भी संपर्क हुआ है। सभी सचेत रहे, ग्रामीण इलाका हो या शहरी। लोग तेज हवाओं से नुकसान के प्रति सचेत रहें। उन्होंने कहा कि जहाँ जहाँ जरूरत न हो इलेक्ट्रीसिटी का इस्तेमाल न हो। फोन चार्जर इन्वर्टर चार्ज कर रखें। यदि बिजली कट हुई, तो तक्लीफ न हो। इस समय कोरोना का प्रकोप जारी है तो दवाईयां सही जगह रखिये। ताकि अंधेरे में ढूंढने में तकलीफ न हो। अफवाहो पर ध्यान न दें। दूरदर्शन और रेडियो कि न्यूज पर ध्यान दें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement