Saturday, May 04, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष का दावा, राज्य के सुपर सीएम हैं देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार को बताया दादागिरी करने वाला

महाराष्ट्र की राजनीति में कब कौन किस तरफ ये कहना मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे समय में राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को निशाने पर लिया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Published on: August 31, 2023 22:52 IST
Nana patole and devendra fadnavis- India TV Hindi
Image Source : ANI नाना पटोले व देवेंद्र फडणवीस।

बीते कुछ समय से महाराष्ट्र की सियासत में शुरु हुआ उथल-पुथल का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। चाहे शिवसेना के दोनों गुट हो या एनसीपी के या फिर भाजपा या कांग्रेस सभी दल एक दूसरे पर निशाना साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते। इसी कड़ी में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने अब राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला है। 

फडणवीस सुपर सीएम

नाना पटोले ने व्यंग्य भरे लहजे में देवेंद्र फडणवीस को राज्य का सुपर सीएम बता दिया। उन्होंने ये टिप्पणी फडणवीस के हाथों से होते हुए फाइलें मुख्यमंत्री के पास पहुंचाए जाने के सरकार के हालिया कदम पर की। पटोले मुख्य सचिव मनोज सौनिक द्वारा सभी विभागों को दिए गए निर्देश की पृष्ठभूमि में यह बात कर रहे थे। निर्देश में कहा गया है कि अजित पवार के बाद फाइलों को मंजूरी के लिए सीधे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भेजने से पहले उन्हें फडणवीस के पास भेजें।

अजित की दादागिरी पर भी बात
नाना पटोले ने अजित पवार पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमने अजित पवार की दादागिरी देखी है। पटोले ने कहा कि एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों ने अजित पवार पर अहंकारी होने का आरोप लगाते हुए एमवीए की सरकार गिराई थी और अब वो सरकार में शामिल हो गए। हाल ही में अजित पवार ने एनसीपी में बगावत कर दी थी और अपने विधायकों के साथ भाजपा-शिवसेना गुट में शामिल हो गए थे। 

फडणवीस ने साधा निशाना
दूसरी ओर मुंबई में हो रही इंडिया गठबंधन की बैठक पर फडणवीस ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये गठबंधन कोई प्रभाव नहीं डालने वाला है। ये सभी मुंबई आए हैं और इनका एक ही एजेंडा है कि पीएम मोदी को हटाओ। ऐसा इसलिए क्योंकि सभी वंशवादी पार्टियों की दुकानें बंद हो रही हैं। फडणवीस ने कहा कि वे जितनी चाहे कोशिश कर लें लेकिन लोगों के मन से पीएम मोदी को नहीं हटा पाएंगे। 

ये भी पढ़ें- इंडिगो की फ्लाइट में थे इसरो चीफ एस सोमनाथ, अटेंडेंट ने दिया भव्य सम्मान, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- एकनाथ शिंदे से बात नहीं कराई तो शख्स ने दी मंत्रालय को उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement