Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एकनाथ शिंदे से बात नहीं कराई तो शख्स ने दी मंत्रालय को उड़ाने की धमकी, पुलिस ने शख्स को पकड़ा

महाराष्ट्र पुलिस को इससे पहले भी कई बार राज्य के मंत्रालय, रेल समेत विभिन्न स्थानों पर बम ब्लास्ट की धमकी भरे कॉल आ चुके हैं।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 31, 2023 20:02 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : ANI सांकेतिक फोेटो।

महाराष्ट्र के पुलिस विभाग की गुरुवार को नींद उड़ गई। एक अंजान शख्स ने राज्य के मंत्रालय में बम होने की धमकी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, अंजान शख्स महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से बात करना चाहता था। हालांकि, सीएम से उसकी बात नहीं हो पाई और उसने मंत्रालय में बम रखे होने की धमकी दे डाली।

आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र में मंत्रालय में बम रखे होने की धमकी का कॉल आने के बाद पुलिस विभाग हरकत में आ गया। पुलिस ने तुरंत ही कॉल करने वाले की जांच के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया और आरोपी को हिरासत में लिया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी ने अहमदनगर से महाराष्ट्र में होने वाली कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स को पारदर्शी बनाने के लिए सीएम ऑफिस में फोन किया था। जब किसी ने भी उसके द्वारा किए गए फोन पर ध्यान नहीं दिया तो उसने मंत्रालय में बम रखे होने की झूठी खबर दी।

15 दिन में दूसरी धमकी
अब तक मिली खबर के मुताबिक, गुमनाम कॉलर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से बात करना चाहता है। पिछले 15 दिनों में दूसरी बार अंजान कॉल के माध्यम से राज्य के मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

पहले भी मिल चुकी धमकी
इससे पहले 8 अगस्त को भी पुलिस को एक कॉल आया था जिसमें शख्स ने महाराष्ट्र मंत्रलाय पर आतंकवादी हमले की धमकी दी थी। पुलिस ने मामले की जांच कर के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी ने कॉल पर कहा था कि एक से दो दिनों के भीतर ही महाराष्ट्र सरकार के मंत्रालय पर आतंकी हमला होगा। बीते कुछ समय से महाराष्ट्र पुलिस को मंत्रालय समेत विभिन्न जगहों पर आतंकी हमले व बम ब्लास्ट से जुड़ी कई धमकियां मिल रही हैं। 

ये भी पढ़ें- अडानी पर राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE, कहा- विदेशी अखबारों ने कई बड़े खुलासे किए

ये भी पढ़ें- इंडिगो की फ्लाइट में थे इसरो चीफ एस सोमनाथ, अटेंडेंट ने दिया भव्य सम्मान, देखें वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement