Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अडानी पर राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- विदेशी अखबारों ने कई बड़े खुलासे किए

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि यह मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि तमाम आरोपों और सबूतों के बाद भी भारत की जांच एजेंसियां गौतम अडानी से पूछताछ क्यों नहीं कर रही हैं।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: August 31, 2023 17:39 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राहुल गांधी

मुंबई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक से पहले गौतम अडानी पर फिर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि अडानी के खिलाफ दुनिया के दो बड़े अखबारों ने खुलासा किया है। हम सीए लेकर पहले भी सवाल उठा चुके हैं, लेकिन केंद्र सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले में समुच विपक्ष JPC की मांग कर रहा है लेकिन पता नहीं क्यों सरकार यह जांच करा रही है। 

यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ दिनों बाद भारत में जी-20 की बैठक होने वाली है। इस सम्मेलन में दुनियाभर के नेता और संस्थाओं के प्रतिनिधि हिस्सा लेने भारत आएंगे। सरकार को इससे पहले इस मामले में जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कोई सामान्य मामला नहीं है, यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे भारत की तस्वीर दुनियाभर में ख़राब हो रही है। सरकार को इस पूरे प्रकरण की JPC जांच करानी चाहिए और जो सच हो उसे पूरे देश को बताना चाहिए।   

RAHUL GANDHI

Image Source : TWITTER
राहुल गांधी

पहला सवाल यह उठता है कि- ये किसका पैसा है? ये अडानी का पैसा है या किसी और का है? इसके पीछे के मास्टरमाइंड विनोद अडानी नामक एक सज्जन हैं जो गौतम अडानी के भाई हैं। पैसे की इस हेरा-फेरी में दो अन्य लोग भी शामिल हैं। एक सज्जन हैं जिनका नाम नासिर अली शाबान अहली है और दूसरे एक चीनी नागरिक है जिसका नाम चांग चुंग लिंग है। दूसरा सवाल उठता है कि- इन दो विदेशी नागरिकों को उन कंपनियों में से एक के मूल्यांकन के साथ खेलने की अनुमति क्यों दी जा रही है जो लगभग सभी भारतीय बुनियादी ढांचे को नियंत्रित करती हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement