Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंडिगो की फ्लाइट में थे इसरो चीफ एस सोमनाथ, अटेंडेंट ने दिया भव्य सम्मान, देखें वीडियो

23 अगस्त की शाम भारत के चंद्रयान-3 ने चांद के दक्षिणी हिस्से में लैंडिंग कर के इतिहास रच दिया था। इसके बाद से लगातार इसरो के वैज्ञानिकों का सम्मान किया जा रहा है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar
Updated on: August 31, 2023 18:07 IST
ISRO chief s somnath - India TV Hindi
Image Source : INSTA (@FREEBIRD_POOJA) इसरो चीफ एस सोमनाथ।

चंद्रयान-3 की सफलता के बाद से ही देशभर में इसरो और यहां के वैज्ञानिकों की जय-जयकार हो रही है। प्रोजेक्ट से जुड़े वैज्ञानिकों का जगह-जगह पर सम्मान किया जा रहा है। हाल ही में इसरो के चीफ एस सोमनाथ इंडिगो की फ्लाइट से यात्रा कर रहे थे। ऐसे में जब लोगों को उनके फ्लाइट में होने की जानकारी मिली तो वहीं पर उनका सम्मान शुरू हो गया। 

शुक्रिया हमें गर्व महसूस कराने के लिए

इंडिगो फ्लाइट की अटेंडेंट ने इसरो के चीफ एस सोमनाथ का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हमें इसरो चीफ एस सोमनाथ के इस फ्लाइट में होने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। अटेंडेंट ने एस सोमनाथ से कहा कि हमें आपके इस फ्लाइट में होने पर गर्व है सर। शुक्रिया हमें गर्व महसूस कराने के लिए। इसके बाद विमान में बैठ पैसेंजर्स ने भी तालियों से एस सोमनाथ का अभिवादन किया। 

वायरल हुआ वीडियो
एस सोमनाथ को दिए गए सम्मान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि इंडिगो विमान की अटेंडेंट इसरो चीफ एस सोमनाथ की फ्लाइट में मौजूदगी की जानकारी पैसैंजर्स को दे रही हैं। एस सोमनाथ को दिए गए इस सम्मान को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।  

अब क्या कर रह चंद्रयान-3?
भारत के चंद्रयान-3 को इसरो ने 23 अगस्त को सफलतापूर्वक चांद के दक्षिणी हिस्से पर लैंड कराया था। इसकी मदद से चांद पर 14 दिनों तक खोज की जाएगी। चंद्रयान-3 का प्रज्ञान रोवर चांद पर अपनी खोज कर रहा है। प्रज्ञान चंद्रमा की सतह पर मौजूद खनिज आदि की तलाश में लगा हुआ है। हाल ही में प्रज्ञान ने विक्रम लैंडर की एक तस्वीर भी शेयर की थी। 

ये भी पढ़ें- 'चंदामामा की गोद में खेल रहा प्रज्ञान रोवर', ISRO ने जारी किया एक और नया VIDEO

ये भी पढ़ें- अडानी पर राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE, कहा- विदेशी अखबारों ने कई बड़े खुलासे किए

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement