Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: सावरकर के अपमान पर भड़के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस, राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कही ये बात

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि राहुल को सावरकर का 'स' भी नहीं पता है। वह दूसरों का लिखा हुआ पढ़ते हैं। इन्हें सही समय पर जवाब दिया जाएगा। बता दें कि राहुल ने विनायक सावरकर के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: November 17, 2022 6:22 IST
Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : FILE देवेंद्र फडणवीस

मुंबई: महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने विनायक दामोदर सावरकर के अपमान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। फडणवीस ने कहा कि राहुल को सही समय पर जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि सावरकर पर रोज झूठ बोलना जारी है। निर्लज्जों की तरह बर्ताव किया जा रहा है। हर रोज राहुल गांधी जो कह रहें है, उसका जवाब जनता ही देगी। राहुल को सावरकर का 'स' भी मालूम नहीं है। दूसरे का लिखा हुआ पढ़ते हैं। इनको जवाब देना ही चाहिए। मैं आपसे कहता हूं कि सही समय पर जवाब जरूर दिया जाएगा। 

सांसद राहुल शेवाले ने कहा- भारत जोड़ो यात्रा को रोका जाए

बाल ठाकरे के स्मृतिदिन पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिंदे गुट के सांसद राहुल शेवाले ने कहा कि मुख्यमंत्री शिंदे और उप मुख्यमंत्री फडणवीस यहां बैठे हैं। मेरी इन दोनों से मांग है कि भारत जोड़ो यात्रा को महाराष्ट्र में रोका जाए। सावरकर के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। राहुल गांधी को चप्पल मारो आंदोलन शुरू करना चाहिए। एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में राहुल गांधी का कल दिया गया वो बयान भी दिखाया गया, जिसमें राहुल ने विनायक सावरकर के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। 

राहुल गांधी ने क्या कहा था

राहुल ने कहा था कि बिरसा मुंडा ने 24 साल की आयु में अपनी जान दे दी। बिरसा मुंडा आपके नेता हैं और आरएसएस, बीजेपी के नेता सावरकर हैं। सावरकर को वीर कहते हैं। सावरकर ने खुद पर एक किताब लिखी लेकिन किसी और का नाम दिया। वो अंग्रेजों से पेंशन लेते थे, अंग्रेजों के लिए काम करते थे। उन्होंने चिठ्ठी लिखकर कहा कि मुझे जेल से बाहर निकालो। जेल से बाहर आने पर अंग्रेजो से सावरकर ने कहा-हां जी..मैं हाजिर हूं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement