1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत को हुआ कोरोना वायरस, पॉजिटिव आई रिपोर्ट

महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत को हुआ कोरोना वायरस, पॉजिटिव आई रिपोर्ट

महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने मंगलवार को कहा कि जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और वह घर पर पृथक-वास में हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2020 8:25 IST
महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत को हुआ कोरोना वायरस, पॉजिटिव आई रिपोर्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत को हुआ कोरोना वायरस, पॉजिटिव आई रिपोर्ट

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने मंगलवार को कहा कि जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और वह घर पर पृथक-वास में हैं। मंत्री ने ट्वीट किया, “मेरी जांच में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। मुझे पहले से कुछ लक्षण थे और जांच से संक्रमण की पुष्टि हुई। मेरा स्वास्थ्य ठीक है और मैं घर पर पृथक-वास में हूं।”

इसके साथ ही महाराष्ट्र में अब तक वायरस से संक्रमित हुए मंत्रियों की संख्या एक दर्जन से अधिक हो गई है। वहीं, अगर राज्य में कुल कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो यह 13.5 लाख के पार पहुंच गए हैं। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 14,976 नए मरीज सामने आए, जिससे यहां महामारी के कुल मामले बढ़कर 13,66,129 हो गए।

इसके अलावा मंगलवार को महाराष्ट्र में कुल 19,212 रोगियों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने कहा कि राज्य में कोविड-19 से 430 और लोगों की मौत हो गई। अब मृतकों की कुल संख्या 36,181 हो गई है। वहीं, अब तक राज्य में कोरोना वायरस के 10,69,159 मरीज ठीक हो चुके हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ कोविड-19 अभियान को प्रभावी तरीके से लागू करने का मंगलवार को निर्देश दिया। इस अभियान के तहत अब तक राज्य के आठ करोड़ से ज्यादा ग्रामीण लोगों का सर्वेक्षण किया गया है। 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दो सप्ताह पहले शुरू हुए इस अभियान की मंगलवार को समीक्षा की। इसका लक्ष्य राज्य के लोगों का सर्वेक्षण कर उनमें कोरोना वायरस संक्रमण, श्वसन संबंधी गंभीर रोग (एसएआरआई) और फ्लू जैसी बीमारियों और उनके लक्षणों का पता लगाना है।

बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव (ग्राम विकास) अरविंद कुमार ने बताया कि सरकारी टीमों ने महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों में आठ करोड़ से ज्यादा लोगों का सर्वेक्षण किया है और वे 24 लाख घरों में गए हैं। सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, जिला परिषदों को 1.84 करोड़ घरों का सर्वेक्षण करना है, जिनमें से 24 लाख (13 प्रतिशत) का सर्वेक्षण पूरा हो चुका है।

उसमें कहा गया है कि इस दौरान कोविड-19 के 6,938 मरीज मिले हैं, जबकि 15,392 लोग सांस संबंधी बीमारी और फ्लू से ग्रस्त मिले। विज्ञप्ति के अनुसार, कुल 2,06,211 लोग ऐसे हैं, जिन्हें अन्य गंभीर बीमारियां भी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत को हुआ कोरोना वायरस, पॉजिटिव आई रिपोर्ट News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X