Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Maharashtra News: 'शिंदे ग्रुप से जुड़ने वाले हैं उद्धव गुट के 2 से 3 सांसद और 5 विधायक', कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने किया दावा

Maharashtra News: महाराष्ट्र के परभणी जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते वक्त सत्तार ने यह दावा किया। सत्तार ने कहा कि आज ठाकरे गली-गली घूम रहे हैं। अगर पहले घूमते तो आज उन पर यह नौबत नहीं आती।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 25, 2022 12:52 IST
Uddhav Thackeray And Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE Uddhav Thackeray And Eknath Shinde

Highlights

  • शिंदे ग्रुप से जुड़ने वाले हैं उद्धव गुट के कई विधायक और सांसद
  • शिंदे ग्रुप के विधायक और कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने किया दावा
  • परभणी जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते वक्त सत्तार ने यह दावा किया

Maharashtra News: महाराष्ट्र की सियासत से एक और बड़ी खबर सामने आई है। शिंदे गुट के विधायक और कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि बहुत जल्द उद्धव गुट के 2 से 3 सांसद और 5 विधायक एकनाथ शिंदे ग्रुप से जुड़ने वाले हैं। महाराष्ट्र के परभणी जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते वक्त सत्तार ने यह दावा किया। सत्तार ने कहा कि आज ठाकरे गली-गली घूम रहे हैं। अगर पहले घूमते तो आज उन पर यह नौबत नहीं आती।

शिंदे और उद्धव गुट के बीच दशहरा रैली को लेकर तनातनी

बता दें कि इस समय मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली कौन करेगा, इस बात को लेकर उद्धव गुट और शिंदे गुट में तनातनी चल रही है। हालही में इस बारे में बॉम्बे हाईकोर्ट ने उद्धव गुट को राहत देते हुए शिवाजी पार्क में 5 अक्टूबर को होने वाली दशहरा रैली की इजाजत दी थी, लेकिन अब सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है कि हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ शिंदे गुट सुप्रीम कोर्ट जाएगा।  गौरतलब है कि शिवसेना अपनी स्थापना के समय से ही शिवाजी पार्क में दशहरा रैली कर रही है।

शिंदे गुट सोमवार को दाखिल कर सकता है याचिका 

खबर है कि हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए शिंदे गुट सीनियर वकीलों से सलाह ले रहा है। शिंदे गुट सोमवार को याचिका दाखिल कर जल्द सुनवाई की मांग कर सकता है।

'मंजूरी मिले या नहीं, शिवाजी पार्क में ही करेंगे दशहरा रैली'

इससे पहले उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने कहा था कि BMC की मंजूरी मिले या नहीं, वह यहां शिवाजी पार्क मैदान में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली करेगी। मुंबई के पूर्व महापौर मिलिंद वैद्य के नेतृत्व में शिवसेना नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीएमसी के अधिकारियों से मुलाकात कर रैली आयोजित करने की अनुमति के लिए उनके आवेदन की स्थिति के बारे में पूछताछ की थी। उन्होंने कहा था, ‘‘हमें अनुमति मिले या नहीं, बालासाहेब ठाकरे के शिवसेना कार्यकर्ता रैली के लिए शिवाजी पार्क में एकत्र होंगे। प्रशासन हमें अनुमति दे या मना कर दे। हम (शिवाजी पार्क में रैली करने के लिए) अपने फैसले पर बहुत दृढ़ हैं।’’

वैद्य ने कहा था, ‘‘अगर हमें कोई जवाब नहीं मिला, तो भी बालासाहेब के शिवसेना कार्यकर्ता दशहरा रैली के लिए शिवाजी पार्क में इकट्ठा होंगे।’’ उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला समूह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला प्रतिद्वंद्वी खेमा, दोनों ने मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांगी थी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement