Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Maharashtra News : महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ी फूट के संकेत ! कांग्रेस के ये नेता बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

Maharashtra News : अशोक चव्हाण , विश्वजीत कदम, असलम शेख जैसे बड़े कांग्रेसी नेता भले ही लगातार इन ख़बरों को नकार रहे हों पर सूत्रों के अनुसार आनेवाले दिनों में महाराष्ट्र कोंग्रेस में बड़ी फूट हो सकती है।

Sachin Chaudhary Reported By: Sachin Chaudhary
Published on: September 07, 2022 14:56 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

Highlights

  • महाविकास आघाडी सरकार में राज्यमंत्री थे विश्वजीत कदम
  • अशोक चव्हा , विश्वजीत कदम, असलम शेख छोड़ सकते हैं कांग्रेस

Maharashtra News : महाराष्ट्र के पश्चिम महाराष्ट्र से कांग्रेस के दिग्गज नेता पतंगराव कदम के बेटे विश्वजीत कदम भी आनेवाले दिनों में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। विश्वजीत कदम महाविकास आघाडी सरकार में राज्यमंत्री थे। महाराष्ट्र के सांगली जिले के बड़े नेता है। विश्वजीत कदम के ससुर अविनाश भोंसले के खिलाफ ईडी की जांच चल रही है। अविनाश भोंसले ईडी की गिरफ्त में है। अशोक चव्हाण , विश्वजीत कदम, असलम शेख जैसे बड़े कांग्रेसी नेता भले ही लगातार इन ख़बरों को नकार रहे हों पर सूत्रों के अनुसार आनेवाले दिनों में महाराष्ट्र कोंग्रेस में बड़ी फूट हो सकती है। अशोक चव्हाण के साथ उनके 3 करीबी विधायक भी कांग्रेस छोड़ सकते है।

सियासी अटकलें तेज

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात की भी खबरें आई थी। इस मुलाकात के बाद से कांग्रेस में फूट की सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। इस बात की चर्चा तेज हो गई कि कांग्रेस के दिग्गज नेता पार्टी छोड़ सकते हैं। कांग्रेस के 2 पूर्व मंत्री शिंदे कैबिनेट में शपथ ले सकते हैं लेकिन ये कौन हैं अभी तक नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

अशोक चव्हाण कांग्रेस छोड़ेंगे ?

बताया जाता है कि 31 अगस्त को शिंदे गुट के नेता के घर ये मीटिंग हुई। अशोक चव्हाण के बारे में अटकलें चल रही हैं कि वो कांग्रेस छोड़ सकते हैं। हालांकि खुद अशोक चव्हाण ने कांग्रेस छोड़ने की बात को सिरे से खारिज कर दिया है। चव्हाण ने कहा कि फडणवीस से उनकी मुलाकात राजनैतिक नहीं थी। वहीं दूसरा नाम पूर्व कैबिनेट मंत्री असलम शेख का बताया जा रहा है। असलम शेख बीजेपी नेता मोहित कंबोज के साथ पहले ही देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर चुके हैं।  

असल मुद्दों से ध्यान भटका रही है बीजेपी-नाना पटोले

वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने इन खबरों को निराधार बताते हुए कहा कि यह खबर गलत है कि कांग्रेस में फूट पड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम महंगाई, बेरोजगारी से जैसे मुद्दे उठा रहे हैं। यह असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का बीजेपी का प्रयास है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू होनेवाली है और इस बीच ऐसी की खबरें फैलाई जा रही हैं।

उत्सव में तो सब एक-दूसरे से मिलते हैं-नाना पटोले

नाना पटोले ने कहा कि विधानपरिषद चुनाव के समय सात विधायकों ने पार्टी विरोधी गतिविधि की थी लेकिन उन्हें पार्टी नेतृत्व ने समझाया है। पटोले ने कहा कि अशोक चव्हाण और देवेंद्र फड़नवीस की मुलाकात गणेश उत्सव के वक्त हुई इसका कोई राजनैतिक मतलब ना निकालें। उत्सव में तो सब एक-दूसरे से मिलते हैं। नाना पटोले ने कहा कि अशोक चव्हाण कांग्रेस में ही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement