Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Maharashtra News: "भारत की आजादी में सावरकर की भूमिका नहीं नकारी जा सकती," शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का बयान

Maharashtra News: शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने एक बयान में कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: August 15, 2022 22:56 IST
Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi

Highlights

  • आज देश मना रहा 76वां स्वतंत्रता दिवस
  • शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया बयान
  • स्वतंत्रता संग्राम में सावरकर के योगदान को किया याद

Maharashtra News: आज भारत 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आजादी के इस मौके पर पूरा देश आजादी की लड़ाई में संघर्ष करने वालों और शहीदों को याद कर रहे हैं। इस बीच शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने एक बयान में कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है। प्रियंका ने आगे कहा कि वर्तमान में, हमें किसी को हीन या श्रेष्ठ के रूप में चित्रित करने से बचना चाहिए। अलग-अलग स्वतंत्रता सेनानियों के हरएक योगदान ने स्वतंत्रता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

"महात्मा गांधी से नफरत कर सकते हैं पर..."

शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में कहा कि आप महात्मा गांधी से नफरत कर सकते हैं, उनकी उपेक्षा कर सकते हैं और गोडसे पर चाहें पूरा ध्यान दे सकते हैं, लेकिन यह कभी न भूलें कि हमारा देश महात्मा गांधी की दी हुई ऊर्जा और सिद्धांतों पर चलता है। शिवसेना सांसद ने आगे कहा कि अगर पीएम मोदी ने गांधी के नाम का जिक्र किया, तो मुझे उम्मीद है कि वह गांधी के रास्ते पर चलेंगे भी।

पीएम ने लाल किले की प्राचीर से गांधी, नेहरू, सावरकर और लोहिया को याद किया
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर आजादी के आंदोलन और स्वतंत्रता के बाद राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल, वीर सावरकर और कई अन्य स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरुषों को याद किया और उन्हें नमन किया। मोदी ने सोमवार को लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के नाम दिए गए अपने संबोधन में कहा, ‘‘आजादी की जंग में गुलामी का पूरा कालंखड संघर्ष में बीता है। हिन्‍दुस्‍तान का कोई कोना ऐसा नहीं था, कोई काल ऐसा नहीं था, जब देशवासियों ने सालों साल तक गुलामी के खिलाफ जंग न की हो, जीवन न खपाया हो, यातनाएं न झेली हों, आहुति न दी हो।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement