Maharashtra News: 'तोता मुझे देखकर सीटी बजाता है, मैं परेशान हो चुका हूं', पुलिस में शिकायत देते हुए 72 वर्षीय बुजुर्ग

Maharashtra News: पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुणे के शिवाजी नगर की महात्मा गांधी कॉलोनी में रहने वाले 72 साल के बुजुर्ग के घर के सामने एक व्यक्ति ने तोता पाल रखा है। बुजुर्ग का कहना है कि तोता हर वक्त सीटियां बजाता रहता है, वह जब भी बाहर निकलते हैं, उन्हें देखकर भी वह सीटी मारता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 08, 2022 14:35 IST
Parrot- India TV Hindi News
Image Source : SOCIAL MEDIA Parrot

Maharashtra News: महाराष्ट्र में आए राजनीतिक तूफान के बीच एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। महाराष्ट्र के पुणे में एक 72 वर्षीय बुजुर्ग ने एक तोते के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बुजुर्ग का कहना है कि वह जब भी घर से बाहर निकलता है, तो तोता उनको देखकर सीटी बजाता है। गजब तो तब हुआ जब इसके बाद पुलिस ने तोते के मालिक को थाने बुलाकर चेतावनी दी है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुणे के शिवाजी नगर की महात्मा गांधी कॉलोनी में रहने वाले 72 साल के बुजुर्ग के घर के सामने एक व्यक्ति ने तोता पाल रखा है। बुजुर्ग का कहना है कि तोता हर वक्त सीटियां बजाता रहता है, वह जब भी बाहर निकलते हैं, उन्हें देखकर भी वह सीटी मारता है। इससे उन्हें तकलीफ होती है। बुजुर्ग ने बताया कि जब उन्होंने इसकी शिकायत तोते के मालिक से की तो, वह उन्हीं के साथ बहस करने लगा। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि तोते के मालिक को चेतावनी दे दी गई है कि बुजुर्ग को किसी तरह की परेशानी न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाए। 

तोते के मालिक ने दी जान से मारने की धमकी

72 वर्षीय शिंदे ने बताया कि हमने पड़ोसी को एक बार तोते को दूसरी जगह रखने की बात कही थी। उन्होंने इसे सीरियस नहीं लिया और उल्टा हमें भला-बुरा कहने लगे। इतना ही नहीं इस दौरान हमारे बीच नोकझोंक भी हुई। अमजद खान ने गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी भी दी। कहा वह तोते को नहीं हटाएंगे।

खड़की थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने शिंदे की शिकायत पर तोते के मालिक के खिलाफ शांति भंग करने और आपराधिक धमकी देने के लिए मामला दर्ज कर लिया है। हम नियमानुसार आगे की कार्रवाई करेंगे। अब इस अजीबो-गरीब शिकायत की हर तरफ चर्चा हो रही है।

raju-srivastava