Friday, April 26, 2024
Advertisement

Maharashtra News: संजय राउत की गिरफ्तारी को मीडिया के जरिए भुनाने की तैयारी में शिवसेना, प्रवक्ताओं को इस तरह की ट्रेनिंग देंगे उद्धव ठाकरे

Maharashtra News: संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद अब शिवसेना एक्शन मोड में है। उद्धव ठाकरे को पता है कि इस तरह की लड़ाई को कानूनी रूप के अलावा सामाजिक रूप से भी जीतने की जरूरत होती है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: August 03, 2022 11:29 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : PTI Sanjay Raut

Highlights

  • संजय राउत की गिरफ्तारी को मीडिया के जरिए भुनाने की तैयारी में शिवसेना
  • प्रवक्ताओं को इस तरह की ट्रेनिंग देंगे उद्धव ठाकरे
  • एक बजे है मातोश्री में मीटिंग

Maharashtra News: संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद अब शिवसेना एक्शन मोड में है। उद्धव ठाकरे को पता है कि इस तरह की लड़ाई को कानूनी रूप के अलावा सामाजिक रूप से भी जीतने की जरूरत होती है। इसलिए उन्होंने अपने तमाम प्रवक्ताओं के साथ आज एक मीटिंग रखी है, जिसमें उन्हें बताया जाएगा कि इस पूरे मामले को मीडिया के सामने कैसे रखना है। यह मीटिंग आज एक बजे उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री में होगी। दरअसल कई बार ऐसा देखा गया है कि किसी मुद्दे पर पार्टी के आलाकमान का कुछ और सोचना होता है, लेकिन पार्टी प्रवक्ता मीडिया के सामने कुछ और बोल कर चले आते हैं, जिसकी वजह से पार्टी का छीछालेदर हो जाता है। शिवसेना संजय राउत के मुद्दे पर इसी से बचने के लिए अपने प्रवक्ताओं को ट्रेनिंग दे रही है। 

किस घोटाले में संजय राउत फंसे हैं

साल 2007 में एक जमीन पर टिन के चॉल में 500 से ज्यादा परिवार रहते थे। महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डिवेलपमेंट अथॉरिटी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी (GACPL) से यहां फ्लैट्स बनाने का करार किया। इस कंपनी के साथ हुए समझौते के अनुसार, इस जमीन पर 3,000 फ्लैट बनने थे। इसमें से 672 फ्लैट वहां चॉल में रहने वाले लोगों को दिए जाने थे। करार में यह स्पष्ट तरीके से कहा गया था कि यहां फ्लैट बनाने वाली कंपनी को इस जमीन बेचने का अधिकार नहीं होगा। लेकिन आरोप है कि कंपनी ने समझौते का उल्लंघन करते हुए इस जमीन को 9 अलग-अलग बिल्डर्स को 1,034 करोड़ में बेच दिया। कंपनी ने जमीन को बेंच तो दिया लेकिन फ्लैट एक भी नहीं बना।

संजय राउत की गिरफ्तारी के चार किरदार

संजय राउत ​की गिरफ्तारी में 4 किरदार अहम है। ये किरदार प्रवीण राउत, माधुरी राउत, सुजीत पाटकर और स्वप्ना पाटकर हैं। दरअसल एक हजार करोड़ के घोटाले की सबसे पहले जानकारी PMC बैंक घोटाले की जांच के दौरान सामने आई। उसके बाद बैंक मनी ट्रेल को खंगालते हुए ED यानी प्रवर्तन निदेशालय प्रवीण राउत, उनकी पत्नी माधुरी तक पहुंची। माधुरी के बैंक अकाउंट से संजय राउत की पत्नी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किये गए थे। लेकिन संजय राउत को पूछताछ के लिए बुलाने से पहले ED की टीम लगातार कई दौर की पूछताछ के बाद  प्रवीण राउत को गिरफ्तार कर चुकी थी। अब बारी माधुरी प्रवीण की पत्नी और संजय राउत की पत्नी की थी। इसी जांच के दौरान संजय राउत की पत्नी का भी बयान लिया गया। तब सुजीत पाटकर और स्वप्ना पाटकर का नाम सामने आया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement