Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis: चाचा शरद ने जैसे ही की कड़ी कार्रवाई, भतीजे अजित ने कर दिए बड़े ऐलान

महाराष्ट्र में रविवार को शुरू हुआ सियासी भूचाल अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी दिन भर जहां बयानों से राजनीति गरमाती रही वहीं जैसे ही शरद पवार ने अजित गुट पर कार्रवाई की वैसे ही अजित ने कई ऐलान कर दिए।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: July 03, 2023 18:33 IST
maharashtra political crisis- India TV Hindi
Image Source : ANI महाराष्ट्र में बढ़ता जा रहा है सियासी पारा

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में शरद पवार की पार्टी एनसीपी में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। चाचा-भतीजे में शुरू हुई सियासी तकरार बढ़ती जा रही है। जहां अजित पवार ने शिंदे-फडणवीस गुट ज्वाइन कर डिप्टी सीएम के पद की शपथ ले ली है, वहीं उनके साथ गए एनसीपी के विधायक और सांसदों के काफिले में भी सोमवार को काफी हलचल देखी गई। एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने जैसे ही प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को पार्टी से निकाला, वैसे ही अजित पवार ने कई बड़े ऐलान कर दिए।

अजित पवार का बड़ा बयान-आपको पता नहीं अध्यक्ष कौन है

 यह पूछे जाने पर कि अब एनसीपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा, अजित पवार कहते हैं, "क्या आप भूल गए हैं कि शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं? "एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार का कहना है कि हमने महाराष्ट्र की भलाई के लिए यह फैसला लिया है।

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम, अजीत पवार ने कहा कि मुझे मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि हमारे 9 विधायकों पर कार्रवाई की गई है. इस संदर्भ में, हमने जयंत पाटिल और जितेंद्र अव्हाड को अयोग्य घोषित करने के लिए महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को एक आवेदन भेजा है।

प्रफुल्ल पटेल का ऐलान-विधायक दल के नेता हैं अजित पवार

वहीं, एनसीपी से निकाले गए नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि अजित पवार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है। हमने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है।  पटेल ने कहा कि अनिल भाईदास पाटिल को महाराष्ट्र विधानसभा में राकांपा का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है।

पटेल ने कहा कि सुनील तटकरे को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल ने घोषणा की। सुनील तटकरे को पार्टी में संगठनात्मक बदलाव करने का अधिकार होगा। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हम उनसे (शरद पवार) हाथ जोड़कर अनुरोध करते हैं कि वह हमें अपना आशीर्वाद दें क्योंकि वह हमारे गुरु हैं।

प्रफुल पटेल ने बताया कि अजित पवार के नेतृत्व में हम सरकार में शामिल हुए, एनसीपी के संगठन के बारे में आपको जानकारी देनी है। संगठन में बड़े पैमाने पर नियुक्ति करने की शुरुआत हमने कर दी है।

सुप्रिया सुले को लेकर क्या कहा अजित पवार ने

क्या सुप्रिया सुले को पार्टी से निकालेंगे इस सवाल पर अजित पवार ने बड़ा ही संजीदा  जवाब दिया। अजित पवार ने कहा कि किसी को बाहर निकालने के लिए पार्टी नहीं चला रहें है।मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। 

सुनील तटकरे ने कहा कि मैं महाराष्ट्र में पार्टी को मजबूत करूंगा। मैंने पार्टी के सभी नेताओं को विश्वास में लिया है। मैंने सभी विधायकों और जिला परिषद नेताओं की एक बैठक भी बुलाई है।

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, मंत्रियों से कहा- 'अपना रिपोर्ट कार्ड साथ लाएं'

पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement