Friday, April 19, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: सीएम शिंदे का उद्धव से सवाल-क्या आप राहुल गांधी के साथ वैसा करेंगे, जैसा बालासाहेब ने अय्यर के साथ किया?

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से सवाल पूछा है कि क्या जिस तरह से बालासाहेब ठाकरे ने मणिशंकर अय्यर को सजा दी थी क्या आप राहुल गांधी को वही सजा देंगे।

Reported By : Sachin Chaudhary Written By : Kajal Kumari Updated on: March 27, 2023 20:02 IST
maharshtra politics boils on savarkar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिंदे ने उद्धव से पूछा बड़ा सवाल

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी द्वारा वीर सावरकर के अपमान के मुद्दे पर राहुल गांधी पर और ऊद्धव ठाकरे पर जमकर हमला बोला है। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से पूछा है कि उनका कहना है कि वे वीर सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। तो क्या जिस तरह बालासाहेब ठाकरे ने तत्कालीन केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के पुतले को जूतों से पीटा था, क्या उद्धव ठाकरे राहुल गांधी के साथ भी ऐसा ही करेंगे?

शिंदे ने कहा कि राहुल गांधी वीर सावरकर का बार-बार अपमान कर रहे हैं उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। देशभक्तों के त्याग से बलिदान से हमें आजादी मिली। इसलिए देश मे लोकतंत्र है। ऐसे देशभक्तों का बार-बार अपमान किया जा रहा है। पूरा देश इसकी निंदा कर रहा है। राहुल गांधी एक दिन अंडमान की जेल में रहकर आएं फ़िर उन्हें समझ में आएगा। राहुल गांधी इस लायक नहीं कि सावरकर को लेकर कहें कि मैं गांधी हूं, सावरकर नहीं। राहुल विदेश में जाकर इस देश की बदनामी करते रहते हैं। देश की निंदा विदेश में करते हैं और ये देशद्रोह है, हम उनकी निंदा करते है। वीर सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र नहीं बल्कि देश के दैवत हैं।

शिंदे ने राहुल से पूछा सवाल-राहुल के लिए क्या करेंगे

विधानसभा में खुद को हिंदुत्ववादी बतानेवालों ने राहुल गांधी के बयान की निंदा ही नहीं की बल्कि उनकी संसद सदस्यता जाने पर आंदोलन किया लेकिन तब तो सावरकर के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे के पार्टी के विधायक चुप रहे और आज उद्धव कह रहे हैं कि सावरकर का अपमान नही सहेंगे। नही सहेंगे मतलब क्या करेंगे, ये तो बताएं? क्या जैसे बालासाहेब ठाकरे ने मणिशंकर अय्यर के कान के नीचे थप्पड़ लगाई थी तो क्या आप भी राहुल गांधी के कान के नीचे बजाएंगे?

देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान-गौरव यात्रा निकालेंगे

देवेंद्र फडणवीस ने कहा ये जो बयान दे रहे है,इनमे सत्ता को लात मारने की हिम्मत नही है,ये लोग सिर्फ बयानबाजी करते है। अब महाराष्ट्र की जनता हर जिले में हर तहसील में हर गांव में राहुल गांधी के विरोध में और सावरकर के सम्मान में सावरकर गौरव यात्रा निकालेगी। बीजेपी और शिवसेना दोनों मिलकर ये यात्रा निकालेंगे। इस गौरव यात्रा के जरिए हम सावरकर का कार्य लोगों के सामने लाएंगे, सावरकर हमारे लिए भारत रत्न हैं और रहेंगे। देवेंद्र ने कहा कि राज्य के हर जिले में एक तरफ गौरव यात्रा निकालेंगे जहां सावरकर का कार्य हम लोगों के सामने लाएंगे तो वहीं दूसरी तरफ सावरकर का अपमान करने वालों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें:

क्या बिहार में कुछ बड़ा बदलाव होने वाला है? नीतीश कुमार के इस काम ने तेज की चर्चाएं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, संसद सदस्यता खत्म होने के बाद अब बंगला खाली करने का आदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement