Friday, May 03, 2024
Advertisement

"तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा", CM पद की दावेदारी पर एकनाथ शिंदे का अजित पवार पर बड़ा हमला

अटकलें हैं कि एनसीपी नेता अजित पवार बीजेपी में शामिल होंगे और उनके समर्थक उनके अगला सीएम बनने के समर्थन में होर्डिंग भी लगाए थे। इसे लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने प्रहार किया है।

Reported By : Sachin Chaudhary Written By : Malaika Imam Updated on: May 01, 2023 17:08 IST
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र में एक बार फिर से सियासी उलटफेर की चर्चा के बीच राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज सोमवार को बड़ा बयान दिया है। दरअसल, अटकलें हैं कि एनसीपी नेता अजित पवार बीजेपी में शामिल होंगे और उनके समर्थक उनके अगला सीएम बनने के समर्थन में होर्डिंग भी लगाए थे। वहीं, बीते दिन एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा था कि महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री NCP का ही होगा, यह सभी लोगों ने मान लिया है। 

NCP नेता के बयान पर क्या बोले शिंदे?

मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर एकनाथ शिंदे ने कहा, "विपक्ष में अभी से सीएम पद की होड़ शुरू हो गई। महाविकास आघाड़ी (MVA) तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा है। उन लोगों में अभी से पोस्टर्स बैनर्स लगाकर दावेदारी की होड़ शुरू हो गई। आखिर मुख्यमंत्री कौन होगा, ये जनता तय करती है, कोई पोस्टर्स लगाने से सीएम नहीं बनता है। हम जनता के सेवक जनता की सेवा करते रहेंगे।" 

जयंत पाटिल ने क्या कहा था?

सांगली के इस्लामपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक जयंत पाटिल ने कहा था कि वर्तमान में महा विकास अघाड़ी (MVA) और एनसीपी को राज्य भर के लोगों से भारी समर्थन मिल रहा है। संतोष इस बात का है कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री एनसीपी से होगा। ये अब लगभग सभी ने स्वीकार किया है। हमारी पार्टी तेजी से आगे बढ़ रही है। मुझे विश्वास है कि एनसीपी प्रमुख के नेतृत्व में एनसीपी भविष्य में राज्य की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी।"

अजित पवार के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं

जयंत पाटिल का बयान ऐसे वक्त में आया है कि जब अजित पवार के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हैं। बीते दिनों उनके समर्थक कई जगहों पर उनके सीएम पद को लेकर पोस्टर लगाए थे। इस पर अजित पवार ने सफाई देते हुए कहा था कि इसे बंद करें, मैंने कभी नहीं कहा कि ऐसे पोस्टर लगाया जाए। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र के पॉलिटिकल क्राइसिस पर सुनवाई चल रही, जब फैसला आएगा, तब बात करेंगे। 

यह भी पढ़ें-

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद पर फिर से मथुरा की अदालत में होगी सुनवाई, इलाहाबाद HC का आदेश

प्रदूषण से लड़ने के लिए तैयार दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल ने लिया ये बड़ा फैसला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement