Thursday, May 02, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली के जंगल में हुई मुठभेड़ में मारे गए 3 नक्सली, 36 लाख रुपए का था इनाम

गढ़चिरौली के जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं। मारे गए नक्सलियों पर 36 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Rituraj Tripathi Published on: April 30, 2023 23:22 IST
 3 Naxalites killed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मारे गए नक्सली बितालु मडावी की तस्वीर

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं। मारे गए नक्सलियों पर 36 लाख रुपए का इनाम घोषित था। ये मुठभेड़ भामरा गढ़ तालुका में C 60 कमांडो और नक्सलियों के बीच हुई। अंधेरे और तेज बारिश में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। ये जानकारी गढ़चिरौली के एसपी ने दी है। 

क्या हुआ था?

दरअसल पेट्रोलिंग टीम को नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद टीम जैसे ही मौके पर पहुंची तो नक्सलियों ने उन पर फायर किया। जवाबी फायरिंग में 3 नक्सली मारे गए। तीनों नक्सलियों पर अनुमानित तौर पर 36 लाख से ज्यादा का इनाम था। मुठभेड़ में 3 नक्सलियों के ढेर होते ही बाकी नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। ये मुठभेड़ शाम 7 बजे के करीब हुई थी। 

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले के बाद महाराष्ट्र बॉर्डर पर कमांडो और स्थानीय पुलिस अलर्ट मोड पर हैं। अब भी जंगल मे सर्च ऑपरेशन जारी है। बड़े पैमाने पर हथियार और अन्य सामग्री बरामद हुई है। 

कौन है मारा गया नक्सली बितालु मडावी?

जो नक्सली मारे गए हैं, उसमें एक नक्सली की पहचान बितालु मडावी के रूप में हुई है। ये नक्सली छात्र साईं नाथ नरोटे की हत्या का मास्टर माइंड था। दरअसल नक्सलियों ने 26 साल के एक छात्र साईं नाथ की 9 मार्च को गोली मारकर हत्या कर दी थी। छात्र पर पुलिस मुखबिरी का आरोप था। वह पुलिस में भर्ती होना चाहता था। हत्या के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक पर्चा भी फेंका था।

 
छात्र साईं नाथ नरोटे अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करके प्रतिभागी परीक्षा के लिए गढ़चिरौली में रहकर तैयारी कर रहा था और होली के लिए छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे मर्दुहुर गांव में अपने घर आया हुआ था। उसी समय जब वो घर से निकलकर किसी काम से बाहर गया हुआ था तो वहां 10 से 12 नक्सली पहुंचे और नरोटे को अपने साथ अपहरण करके ले गए। इसके बाद नक्सलियों ने उसे पूरे दिन अपने साथ रखा और फिर गोली मारकर हत्या कर दी और शव को गांव के कुछ दूर फेंक दिया।

ये भी पढ़ें: 

कर्नाटक: PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, रोड शो के दौरान शख्स ने उनके ऊपर फेंकी ये चीज 

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की मौजूदगी में करीब 95 लोगों ने की घर वापसी, पहले अपना लिया था ईसाई धर्म 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement