Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुंबई में सीरियल ब्लास्ट, निर्भया जैसे कांड और दंगे की दी धमकी... एटीएस ने दबोचा

मुंबई पुलिस को एक कॉलर ने फोन पर धमकी दी कि मुंबई में 1993 की तरह सीरियल ब्लास्ट होंगे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही आगे की जांच में जुट गई है।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: January 08, 2023 15:26 IST
गिरफ्तार आरोपी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गिरफ्तार आरोपी

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी में पुलिस को एक अनजान कॉल आया। कॉल करने वाले शख़्स ने मुंबई में सीरियल ब्लास्ट करने की धमकी दी। साथ ही कॉलर ने निर्भाया जैसे कांड और दंगे की भी धमकी दी। पुलिस ने मामले को सीरियस लेते हुए जांच शुरू की। इस मामले में जांच करते समय एक शख़्स मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने शख्स को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। 

1993 की तरह मुंबई में धमाके का दावा

दरअसल, मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को कल यानी शनिवार को एक कॉल आया था, जिसने कॉलर ने दावा किया की 1993 की तरह मुंबई में धमाका होगा। साथ ही कॉलर ने दावा किया था की दो महीने के भीतर मुंबई के माहिम, भिंडी बाज़ार,नागपाडा,मदनपुरा इलाक़े में धमाका होगा। इसके अलावा मुंबई में दंगा और निर्भाया जैसे कांड होने वाले हैं जिसके लिए दूसरे राज्य से लोगों को बुलाया गया है। मुंबई पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपनी तफ्तीश शुरू की। जांच के दौरान मुंबई एटीएस ने एक शख़्स को हिरासत में लिया है और आगे की जांच में जुट गई है।

मालाड इलाके से हुआ गिरफ्तार

 ATS ने आरोपी को मुंबई के मालाड इलाके के पठान वाडी से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम नबी याहया खान उर्फ KGN लाला है। उसके ऊपर एक दर्जन केस दर्ज हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी नबी याहया खान मुम्बई से एक बार तड़ीपार भी किया गया था। शख्स ने धमकी क्यों दी ये अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। लेकिन आगे की पूछताछ के लिए एटीएस आरोपी को आज़ाद मैदान पुलिस को हैंड ओवर कर देगी। आरोपी ने सीरियल ब्लास्ट की धमकी क्यों दी इसे लेकर आज़ाद मैदान पुलिस जांच करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement