Sunday, May 05, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: BMC चुनाव से पहले उद्धव गुट को झटका, इरफान सैयद समेत हजारों कार्यकर्ताओं ने शिंदे गुट को दिया समर्थन

उद्धव ठाकरे गुट की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। शिवसेना के भारतीय कामगार सेना के महाराष्ट्र उपाध्यक्ष इरफान सैयद उनसे अलग हो गए हैं और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने शिंदे गुट को ज्वाइन कर लिया है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Rituraj Tripathi Published on: November 13, 2022 19:56 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हजारों कार्यकर्ताओं ने शिंदे गुट को दिया समर्थन

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उद्धव गुट को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। आज (13 नवंबर) हजारों उद्धव ठाकरे गुट के शिवसेना कार्यकर्ताओं ने ठाणे में शिंदे गुट को समर्थन दिया है। सीएम एकनाथ शिंदे की अगुवाई में इन कार्यकर्ताओं ने अपना नेतृत्व बदल लिया है। शाहपुर, वाडा, जवाहर, भिवंडी, लातूर, पिंपरी चिंचवड़ के अलावा मुंबई के भी सैकड़ों कार्यकर्ता शिंदे गुट के साथ हो लिए हैं। 

हजारों कार्यकर्ताओं के साथ शिंटे गुट में शामिल हुए इरफान सैयद

शिवसेना के भारतीय कामगार सेना के महाराष्ट्र उपाध्यक्ष इरफान सैयद हजारों कार्यकर्ताओं के साथ शिंदे समूह में शामिल हुए हैं। अब कहा जा रहा है कि इरफान सैयद को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। इसके अलावा मराठी अभिनेत्री दीपाली सैय्यद ने भी अपना समर्थन एकनाथ शिंदे को दिया है। उनके भी अच्छे खासे समर्थक हैं। 

सुषमा अंधारे को लेकर शिंदे गुट का नया पैंतरा 

उद्धव ठाकरे गुट की आक्रामक नेता बनीं सुषमा अंधारे को लेकर शिंदे गुट का नया पैंतरा सामने आया है। सुषमा अंधारे के पति बैजनाथ वाघमारे खुद एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि वो खुद पत्नी सुषमा को लेकर बड़ा खुलासा करेंगे।

ठाणे के आनंद आश्रम की यह तस्वीर बहुत कुछ बयां करती है। दूर दराज से आए लोग 5 घंटे तक सिर्फ इसलिए इंतजार करते दिखे कि एकनाथ शिंदे उनकी शिवसेना को बचाए रखें। 

शिवसेना पार्टी के हो चुके हैं 2 हिस्से

गौरतलब है कि शिवसेना पार्टी के 2 हिस्से हो चुके हैं। इसमें एक उद्धव गुट की शिवसेना है, जिसके मुखिया उद्धव ठाकरे हैं। वहीं दूसरी शिवसेना एकनाथ शिंदे की है। उद्धव ठाकरे की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। संजय राउत जेल से छूट तो चुके हैं लेकिन वह अभी किसी काम नहीं आ पा रहे हैं। तमाम विधायक उद्धव का साथ छोड़कर पहले ही शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं। बालासाहेब ठाकरे के सबसे करीबी रहे सांसद गजानन कीर्तिकार ने भी कुछ दिन पहले शिंदे को अपना समर्थन दिया था।

मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से सांसद गजानन कीर्तिकर ने एकनाथ शिंदे की शिवसेना को ज्वाइन कर लिया था। इससे पहले महाराष्ट्र की शिवसेना के कुल 18 में से 12 सांसद एकनाथ शिंदे के साथ हैं। अब ये संख्या बढ़कर 13 हो गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement