Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मुंबई हत्याकांड: दो दिन बाद सामने आया सरस्वती का परिवार, थाने पहुंची 3 बहनें; कूकर में उबालकर और भूनकर बाल्टी में डाला था शव

सरस्वती फ्लैट में अपने ‘लिव-इन’पार्टनर 56 वर्षीय मनोज साने के साथ रहती थी। फ्लैट में उसके शव के कई टुकड़े मिले थे और उनमें से कुछ को प्रेशर कुकर में पकाया गया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 09, 2023 18:15 IST
manoj sane- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनोज साने ने सरस्वती के कटे हुए शरीर के अंगों को तीन बाल्टियों में रखा और रूम फ्रेशनर छिड़क कर बदबू को छिपाने की कोशिश की।

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मीरा भायंदर इलाके में एक इमारत के सातवें फ्लोर पर एक फ्लैट में 36 साल की महिला का क्षत-विक्षत शव बरामद होने के दो दिन बाद उसकी तीन बहनों ने शुक्रवार को पुलिस के सामने अपने बयान दर्ज कराए। मृतका सरस्वती वैद्य की तीनों बहनों का रो-रोकर बुरा हाल हैं। वे बहन की मौत से इतनी सदमे में हैं कि ठीक से स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड नहीं करा पा रही थी। वे अपनी बहन के हत्यारे को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना चाहती है।

सरस्वती फ्लैट में अपने ‘लिव-इन’ पार्टनर  56 वर्षीय मनोज साने के साथ रहती थी। फ्लैट में उसके शव के कई टुकड़े मिले थे और उनमें से कुछ को प्रेशर कुकर में पकाया गया था। नया नगर पुलिस ने गुरुवार को मनोज साने को अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार किया। साने को 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। मामले में सामने आए विवरणों ने पिछले साल के श्रद्धा वालकर मामले की यादें ताजा कर दीं।

रूम फ्रेशनर छिड़क कर बदबू को छिपाने की कोशिश

साने से पूछताछ के दौरान पुलिस ने वैद्य के परिवार के सदस्यों का पता लगाया गया और उसकी तीन बहनों के बयान दर्ज किए। साने ने पुलिस को बताया कि वह वैद्य के शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद अपनी जान लेने की भी तैयारी कर रहा था, अपराध के पीछे की मंशा अभी स्पष्ट नहीं है। आरोपी के पड़ोसियों ने गुरुवार को बताया कि राशन की दुकान पर काम करने वाले साने ने मुंबई के एक उपनगर मीरा रोड (पूर्व) में अपने किराए के फ्लैट में महिला के कटे हुए शरीर के अंगों को तीन बाल्टियों में रखा और रूम फ्रेशनर छिड़क कर बदबू को छिपाने की कोशिश की। अपराध का पता तब चला जब पड़ोसियों ने पुलिस को फ्लैट से दुर्गंध आने की सूचना दी।

आवारा कुत्तों को खाना खिला रहा था मनोज
पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR के अनुसार, साने ने न केवल आरी से काटकर शव के टुकड़ों को प्रेशर कुकर और एक बर्तन में उबाला, बल्कि उन्हें भूनकर बाल्टी और टब में डाल दिया। ऐसा संदेह है कि वैद्य की मौत चार जून को हुई थी, लेकिन मामला सात जून को सामने आया। पड़ोसियों ने पुलिस को यह भी बताया कि साने पिछले कुछ दिनों से आवारा कुत्तों को खाना खिला रहा था, जो उसने पहले कभी नहीं किया था। अधिकारी ने बताया कि साने के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूतों को नष्ट करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें-

गौरतलब है कि श्रद्धा वालकर की पिछले साल 18 मई को उसके ‘लिव-इन पार्टनर’ आफताब पूनावाला ने कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने शव के कई टुकड़े कर उन्हें दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास में लगभग तीन सप्ताह तक रेफ्रीजरेटर में रखा था और धीरे-धीरे उन्हें ठिकाने लगाया था।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement