1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. Maharashtra SSC Result 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, इन वेबसाइट्स पर करें चेक

Maharashtra SSC Result 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, इन वेबसाइट्स पर करें चेक

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने आज कक्षा 10वीं सीनियर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (SSC) का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड ने सबसे ज्यादा पास प्रतिशत दर्ज किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2021 14:24 IST
Maharashtra SSC Result 2021:...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Maharashtra SSC Result 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, इन वेबसाइट्स पर करें चेक

Maharashtra SSC Result 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने आज कक्षा 10वीं सीनियर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (SSC) का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड ने सबसे ज्यादा पास प्रतिशत दर्ज किया है। राज्य का कुल पासिंग प्रतिशत 99.95 प्रतिशत है। महाराष्ट्र राज्य बोर्ड द्वारा वर्ष 2020-21 के दौरान कक्षा 10 के छात्र-छात्राओं के लिए महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट 2021 की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट, result.mh-ssc.ac.in और या mahahsscboard.in पर की गई है।

महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी रिजल्ट 2021 की आधिकारिक घोषणा के बाद स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर उपलब्ध कराने जाने वाले लिंक से रिजल्ट पेज पर पहुंच पाएंगे। रिजल्ट पेज पर नतीजे और स्कोर कार्ड चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर या सीट नंबर अन्य विवरणों को भरना होगा।

ऐसे में महाराष्ट्र बोर्ड ने स्टूडेंट्स को उनका रोल नंबर या सीट नंबर जानने के लिए लिंक ऑफिशियल वेबसाइट, result.mh-ssc.ac.in पर पहले से एक्टिव कर दिया है। इस वेबसाइट पर विजिट करके स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर और सीट नंबर जान सकते हैं। हालांकि, स्टूडेंट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी महाराष्ट्र 10वीं रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए जरूरी रोल नंबर और सीट नंबर चेक करने के पेज पर पहुंच सकते हैं। सीट नंबर या रोल नंबर जानने के लिए स्टूडेंट्स को अपने जिले और तालुका का चुनाव करना होगा और फिर अपना नाम भरकर सर्च करना होगा।

महाराष्ट्र राज्य बोर्ड द्वारा वर्ष 2020-21 के दौरान कक्षा 10 के छात्र-छात्राओं के लिए महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट 2021 की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट, result.mh-ssc.ac.in और या mahahsscboard.in पर की गई। स्टूडेंट्स नीचे दिए गए लिंक से रिजल्ट पेज पर जा सकते हैं।

Click Mania
bigg boss 15