Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: इस नेता की सलाह-'सीएम योगी के पैटर्न को अपनाएंगे तो बुलडोजर शिंदे के नाम से जाने जाएंगे'

तेलंगाना से निलंबित भाजपा नेता टी राजा सिंह ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को सलाह दी है कि वे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर पैटर्न को अपनाएं, अगर वे ऐसा करेंगे तो बुलडोजर शिंदे के नाम से जाने जाएंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 20, 2023 20:56 IST
T raja singh adviced cm shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम शिंदे को टी राजा सिंह की सलाह

महाराष्ट्र: तेलंगाना से निलंबित भाजपा नेता टी राजा सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को सलाह दी है। राजा सिंह ने कहा कि शिंदे को भी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की ही तरह काम करना चाहिए और सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर का उपयोग करके ध्वस्त कर देना चाहिए। औरंगाबाद में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए टी राजा सिंह ने कहा कि जैसे यूपी के सीएम योगी बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण ध्वस्त कर रहे हैं वैसे ही सीएम शिंदे को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि छत्रपति शिवाजी महाराज के किलों से अतिक्रमण हटा दिया जाए तो लोग उन्हें बुलडोजर शिंदे के रूप में जानेंगे।

शिंदे को बुलडोजर एकनाथ शिंदे के नाम से जाना जाए

हैदराबाद से विधायक टी राजा सिंह ने कहा, "महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा निर्धारित बुलडोजर पैटर्न का पालन करना चाहिए। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की पहचान की जानी चाहिए और 100 बुलडोजर खरीदकर उन सब पर जारी अतिक्रमण को हटा देना चाहिए। सिंह ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के सतारा जिले के प्रतापगढ़ किले में अफजल खान की कब्र की तरह छत्रपति शिवाजी महाराज के किले से अतिक्रमण हटाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "शिंदे को बुलडोजर एकनाथ शिंदे के नाम से भी जाना जाना चाहिए।"

दरअसल, टी राजा सिंह लव जिहाद के खिलाफ कानून की मांग को लेकर औरंगावाद शहर में सकल हिंदू समाज द्वारा आयोजित मोर्चा को संबोधित कर रहे थे। महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर का नाम बदलने के कुछ हलकों के विरोध के बारे में बोलते हुए सिंह ने कहा, "धर्मनिरपेक्ष लोग कहते हैं कि मुसलमान शिवाजी महाराज के बल के सदस्य थे। यदि ऐसा है, तो वे नाम बदलने का विरोध क्यों करते हैं?"

तीखे भाषणों के लिए जाने जाते हैं टी राजा 

इसपर एक अन्य वक्ता सुरेश चव्हाणके ने कहा कि लोगों को उन दुकानों से कुछ भी नहीं खरीदना चाहिए जिनके बोर्ड पर औरंगाबाद लिखा हुआ है और उन्हें प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "अब औरंगाबाद का नाम बदल गया है, हमें इस शहर का चरित्र भी बदलना चाहिए।" कार्यक्रम में मंच पर महाराष्ट्र के मंत्री अतुल सावे और संदीपन भुमरे मौजूद थे।

 बता दें, टी राजा सिंह मुसलमानों के खिलाफ तीखे भाषण देने के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में, महाराष्ट्र के अहमदनगर में सिंह के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था, जब मुसलमानों को निशाना बनाते हुए उनके भड़काऊ भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने फिर दिया विवादित बयान, लोग हमारे जलने का इंतज़ार कर रहे

श्रद्धा हत्याकांड: छलका पिता का दर्द, कहा - 'बेटी की मौत को एक साल होने वाला, लेकिन नहीं कर सका अंतिम संस्कार'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement