Friday, May 03, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने फिर दिया विवादित बयान, लोग हमारे जलने का इंतज़ार कर रहे

बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आजकल मुंबई में हैं। सोमवार को वहां मंदिर बनाने के लिए भूमिपूजन किया गया। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वहां प्रवचन के दौरान कई विवादास्पद बातें कह दीं। जानिए क्या कहा?

Reported By : Atul Bhatia Written By : Kajal Kumari Updated on: March 20, 2023 20:39 IST
dhirendra krishna shastri controversial statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने फिर दिया विवादित बयान

मुंबई: बाबा बागेश्वर के नाम से चर्चित आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सोमवार को ठाणे के भिवंडी पहुंचे थे। वहां उन्होंने कई विवादित बातें कह दीं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हिंदुस्तान अगर हिन्दू राष्ट्र नही बनेगा तो क्या मलेशिया या ब्रिटेन बनेगा? विपक्ष को जब भगवान राम से दिक्कत होती है तो हम क्या हैं..ऐसे लोग तो बस मलहम लगाएं..और क्या कह सकते है। गोस्वामी तुलसीदास को अकबर में 40 महीने जेल में रखा इसलिए 40 चौपाई लिखी जो हमें चालीसा के रूप में प्राप्त है। शिवाजी महाराज ने हिंदवी स्वराज्य का बीज महाराष्ट्र में डाला था, इसलिए हिन्दू राष्ट्र की शुरुआत भी यहीं से होगी। हम महाराष्ट्र में जल्द यज्ञ का झंडा गाड़ेंगे।

यहां के कुछ लोग मुझसे जलते हैं

 

बागेश्वर बाबा ने कहा हम मंदिर बनने के बाद हर दो महीने में महाराष्ट्र के भक्तों से मिलने आएंगे। आज भूमिपूजन होने के बाद सालभर में मंदिर बन जाएगा और ऐसे में बजरंग बली की वजह से महाराष्ट्र में भी भगवान राम की कृपा होगी। महाराष्ट्र की पावन धरा संतो की धरती है और भिवंडी जो मुम्बई से थोड़ी दूर पर है अब जल्द वहां बागेश्वर बालाजी मंदिर बनेगा जिसका भूमिपूजन हुआ है।  उन्होंने कहा कि हालांकि बागेश्वर धाम तो वहीं है जहां हम रहते है..लेकिन अगर आप मंदिर बना रहे है तो आपपर अब  बालाजी की कृपा जरूर होगी।

जिस देश का राजा मूर्ख होता है, जनता भी मूर्ख होती है

बाबा बागेश्वर हनुमान और रावण के लंका कांड के बारे में बताने लगे और कहा कि जिस देश का राजा मूर्ख होता है उसकी जनता भी मूर्ख होती है। महाराष्ट्र में कुछ लोग हमारे जलने का इंतज़ार कर रहे हैं।  यहां के तो 2-4 लोग बस इस ताक में है कि गुरुजी से कुछ गलती हो और हम उनपर हमला करें। लेकिन अब जब राम भक्त का मंदिर भिवंडी में बनेगा तो अब इस शहर को कभी आग नही लगेगी..बजरंग बली की अब इस शहर पर हमेशा कृपा रहेगी। बजरंग बली की वजह से भगवान राम की कृपा होगी।

मैने मुंबई का नाम बदलने की बात नहीं की 

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मैंने कभी  मुम्बई के नाम बदलने की बात नहीं कही, कुछ लोग इसका गलत मतलब निकालकर बात को फैला रहे हैं। मैंने तो ये कहा कि मुम्बई माया के पीछे भाग रही है, इसलिए माया नगरी कही जाती है हमें उसे माधव नगरी बनाना है। इसमें नाम बदलने वाली कोई बात ही नहीं और मैंने ऐसा कुछ कहा ही नहीं है।  

ये भी पढ़ें:
बिहार: CBI-ED रेड पर तेजस्वी का मजेदार बयान-सिसोदिया के यहां 14 घंटे बैठे थे, आपके यहां 15 घंटे बैठेंगे, जानिए

LIVE: पंजाब पुलिस का बड़ा बयान-अमृतपाल सिंह अभी फरार, अफवाह फैलाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement