Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सतारा में दो गुटों के बीच भड़की हिंसा, पथराव और आगजनी में एक शख्स की मौत, केस दर्ज

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक विवादित पोस्ट के कारण सतारा मे जमकर हंगामा देखने को मिला है। यहां दो गुट आपस में भिड़ गए जिसके बाद पत्थरबाजी और आगजनी की गई है।

Reported By : Dinesh Mourya, Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Updated on: September 11, 2023 11:30 IST
Maharashtra Violence broke out between two groups in Satara one person died in stone pelting and ars- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के सतारा जिले में 2 समुदायों के बीच पथराव और आगजनी की घटना देखने को मिली है। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई है। वहीं पुलिस ने एहतियात बरतते हुए इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है। दरअसल रविवार के दिन सोशल मीडिया पर 2 पोस्ट वायरल हो रहे थे। इस पोस्ट में महापुरुषों के खिलाफ आपत्तिजनक कंटेंट का इस्तेमाल किया गया था। इस पोस्ट की जानकारी जैसे ही लोगों तक पहुंची तो भीड़ ने इकट्ठा होकर खूब हंगामा काटा। इस दौरान विवाद बढ़ने पर भीड़ ने आगजनी भी की। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हिंसा में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है।

विवादित पोस्ट पर मचा बवाल

बता दें कि इस हिंसा के दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस ने सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट शेयर करने और हिंसा करने के मामले में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने सतारा में अस्थाई रूप से कर्फ्यू लागू कर दिया है। वहीं किसी भी जगह पर लोगों को इकट्ठा नहीं होने दिया जा रहा है। बता दें कि पुलिस ने सोशल मीडिया से विवादित पोस्ट को भी हटा दिया है। यह घटना सतारा में कल शाम 8 से 8.30 बजे के बीच देखने को मिली थी। 

हिंसा में एक शख्स की हुई मौत

सतारा पुलिस ने इस हिंसा पर बोलते हुए कहा कि इस मामले मे 100 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। यह एफआईआर आईपीसी की धारा 295 और 34 के तहत की गई है। इस बाबत बात करते हुए महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ ने कहा कि सतारा की स्थिति फिलहाल सामान्य है। कल की हुई हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई है। वहीं हर स्थान पर सीआरपीएफ की तैनाती की गई है और कोल्हापुर रेंज के आईजी को भी मौके पर सतारा भेजा गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement