Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Video: नागपुर में कटीले पेड़ पर चढ़कर सिरफिरे ने की नौटंकी, नीचे उतारने में छूटे पसीने

नागपुर के मानकापुर में एक सिरफिरे व्यक्ति ने पेड़ के ऊपर चढ़कर घंटों तक हंगामा किया। वहीं उसे उतारने में पुलिस, दमकल और स्थानीय लोगों के पसीने छूट गए। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद उक्त सिरफिरे को पेड़ से नीचे उतारा गया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Amar Deep Published on: December 04, 2023 14:29 IST
कटीले पेड़ पर चढ़कर सिरफिरे ने की नौटंकी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कटीले पेड़ पर चढ़कर सिरफिरे ने की नौटंकी।

नागपुर: जिले के मानकापुर स्थित सरकारी मनोरुग्णालय परिसर के पास एक सिरफिरा व्यक्ति ऊंचे पेड़ के ऊपर चढ़ गया। इसे देखते ही हड़कंप मच गया। वहीं पेड़ पर बैठा सिरफिरा व्यक्ति काफी समय तक वहां पर मौजूद लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। स्थानीय लोगों ने पहले तो उसे उतारने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब बात नहीं बनी तब जाकर प्रशासन की मदद लेनी पड़ी। सिरफिरे व्यक्ति की पेड़ पर बैठे होने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि पेड़ में कांटे भी लगे हुए थे। 

नीचे कूदने की दी धमकी

वहीं इस कटीले पेड़ की सबसे ऊपरी डाल पर बैठे इस सिरफिरे व्यक्ति को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ लग गई। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल विभाग की टीम ने रेस्क्यू कार्य के लिए तत्काल टीटीएल मशीन बुलाई। दमकल विभाग द्वारा बुलाई गई टीटीएल मशीन की ट्रॉली में बैठाकर दो दमकल कर्मियों को पेड़ की उंचाई तक पहुंचाया गया। इसके बाद भी सिरफिरा व्यक्ति नीचे नहीं उतर रहा था। वह कर्मचारियों को नीचे कूदने की धमकी देने लगा। नीचे कूदने की धमकी सुनने के बाद किसी तरह से आनन-फानन में पेड़ के नीचे पुलिसकर्मियों की मदद से जाल बिछाई गई। 

मनोरोगी के रूप में हुई पहचान

इतनी कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह यह सिरफिरा व्यक्ति दमकल कर्मियों के हाथ में आया। इस तरह सिरफिरे व्यक्ति को पेड़ से उतारने के लिए करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत की गई। बाद में पेड़ पर बैठे व्यक्ति को सकुशल जमीन पर उतारा गया। पेड़ से नीचे उतारने के बाद की गई पूछताछ में पता चला कि इस व्यक्ति का नाम प्रभाकर है। प्रभाकर एक मनोरोगी है, जिस वजह से वह पेड़ के उपर चढ़ गया था। जरूरी पूछताछ के बाद पुलिस ने मनोरोगी प्रभाकर की मेडिकल जांच कराई। जांच कराकर उसे बेघर निवारा केंद्र में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें

भारतीय नौसेना दिवस के मौके पर आज महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जाएंगे PM मोदी, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

दुनिया को हमसे सीखना पड़ रहा है, कई शास्त्रों का ज्ञान हमारे यहां से ही गया है- नागपुर में बोले मोहन भागवत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement