Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

नवनीत और रवि राणा को राउत ने बताया "बंटी और बबली," मातोश्री के आगे हनुमान चालीसा पाठ का किया था ऐलान

हनुमान चालीसा को लेकर मुंबई में सियासी महाभारत छिड़ी हुई है। निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कल मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा के पाठ का एलान किया है, जिस पर शिवसैनिक भड़क गए। शिव सैनिकों ने मुंबई में जगह-जगह प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 22, 2022 23:59 IST
War of words between Sanjay Raut and Navneet Rana-Ravi Rana- India TV Hindi
Image Source : SANJAY RAUT-NAVNEET RANA War of words between Sanjay Raut and Navneet Rana-Ravi Rana

Highlights

  • हनुमान चालीसा को लेकर मुंबई में सियासी महाभारत
  • शिव सैनिकों ने मुंबई में शुरू किए जगह-जगह प्रदर्शन
  • बैनर लगाकर रवि राणा और नवनीत राणा को धमकी

मुंबई। हनुमान चालीसा को लेकर मुंबई में सियासी महाभारत छिड़ी हुई है। निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कल मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा के पाठ का एलान किया है, जिस पर शिवसैनिक भड़क गए। शिव सैनिकों ने मुंबई में जगह-जगह प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। शहर में पोस्टर बैनर लगाकर रवि राणा और नवनीत राणा को देख लेने की धमकी दी जा रही है। हालांकि विरोध प्रदर्शन और धमकी के बीच रवि राणा और उनकी पत्नी नवनीत राणा मुंबई पहुंच गए, लेकिन उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री पर सैकड़ों की संख्या में शिव सैनिक इकट्ठा हैं।

मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर पर महाराष्ट्र में टकराव के हालात बन गए हैं। MNS प्रमुख राज ठाकरे के बाद अब निर्दलीय विधायक रवि राणा और उनकी सांसद पत्नी नवनीत राणा के अल्टीमेटम पर सियासी संग्राम छिड़ गया है। विधायक रवि राणा ने सीधे-सीधे शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चेतावनी दी कि उद्धव के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। हनुमान चालीसा के पाठ के लिए कल की तारीख तय हुई है। इस बीच आज रवि राणा और नवनीत राणा मुंबई पहुंच गए, जहां शिवसैनिक और मुंबई पुलिस उनका इंतजार कर रहे थे। 

जहां-जहां राणा परिवार के होने की खबर थी, वहां-वहां शिवसैनिक लाव लश्कर के साथ पहुंच गए। रवि राणा और नवनीत राणा खार इलाके में अपने घर पहुंचे तो वहां पुलिस पहले ही मौजूद थी। पुलिस ने दोनों को नोटिस दिया लेकिन रवि राणा अभी भी कह रहे हैं, वो हनुमान चालीसा का पाठ करके रहेंगे, तारीख और समय तय है। निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कहा कि मैं कल 9 बजे मातोश्री जाऊंगा। हनुमान चालीसा पढूंगा। पुलिस ने हमे नोटिस दिया है। फिर भी हम जाएंगे।

मातोश्री के बाहर अभी से शिवसैनिकों का जमावड़ा लग गया है। शिवसेना के कार्यकर्ता शिवसेना के झंडे लेकर खड़े हो गए। मातोश्री के आस-पास बड़े-बड़े बैनर लगा दिए गए, बैनर पर रवि राणा और नवनीत राणा के अल्टीमेटम का जवाब दिया गया। बैनर पर लिखा है- हिम्मत है तो बांद्रा आकर दिखाओ, शिवसैनिक तैयार हैं। 

रवि राणा और नवनीत राणा को मातोश्री पर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने की जरुरत क्या है, इसका जवाब रवि राणा ने दिया। रवि राणा ने कहा कि वो बाला साहब ठाकरे को मानते हैं, मातोश्री उनके दिल में बसता है, लेकिन उद्धव ठाकरे हिंदुत्व भूल गए हैं इसलिए वो उद्धव को हिंदुत्व की याद दिलाना चाहते हैं। 

जानकार मानते हैं कि शिवसेना हिंदुत्व का राजनीति करती रही है लेकिन महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद शिवसेना और उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व के अपने एजेंडे को नरम किया है। विरोधी इसी बात को लेकर शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर तंज कस रहे हैं। बीजेपी हो, या फिर रवि राणा, उद्धव पर हिंदुत्व को भुलाने के आरोप लगा रहे हैं। लेकिन रवि राणा की सांसद पत्नी नवनीत राणा ने उद्धव पर डायरेक्ट अटैक किया। नवनीत राणा ने कहा कि उद्धव बिना काम किए सैलरी उठा रहे हैं, उनकी वजह से महाराष्ट्र पर शनि की साढ़े साती लग गई है। रवि राणा और नवनीत राणा के हमलों का जवाब शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने दिया। संजय राउत ने रवि राणा और नवनीत राणा को बंटी और बबली कह दिया।

मुंबई पुलिस ने हंगामे की आशंका को देखते हुए रवि राणा और उनकी पत्नी नवनीत राणा को सीआरपीसी की धारा 149 के तहत नोटिस थामाया है। लेकिन रवि राणा अभी भी मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का दम भर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement