Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बम धमाके की धमकी देने वाले शख्स को मुंबई पुलिस ने दबोचा, अब तक 89 बार की है कॉल

मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया, जिसने अकेले ही मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को 89 बार कॉल कर चुका है और हर दफा अलग-अलग जानकारी देकर पुलिस की नाक में दम कर दिया।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Malaika Imam Updated on: August 13, 2023 23:23 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को इस साल 32 हॉक्स कॉल आए, जिसमें कॉलर ने पुलिस को कभी बम होने की गलत जानकारी दी, तो कभी आतंकी होने की गलत जानकारी, तो कभी प्रधानमंत्री को ही धमकी दे डाली। क्राइम ब्रांच ने आज एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया, जिसने अकेले ही मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को 89 बार कॉल कर दिए और हर बार अलग-अलग जानकारी देकर पुलिस की नाक में दम कर दिया। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की यूनिट-10 ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया उसका नाम रुकसार मुश्ताक अहमद है, जिसकी उम्र 40 साल है। इस आरोपी को पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के गेट नंबर- 5 के पास से गिरफ्तार किया।

पांच महीने से ये काम कर रहा शख्स 

एक अधिकारी ने बताया की आरोपी अहमद के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1)(B), 506 (2), और 182 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच में पता चला कि आरोपी ने पुलिस कंट्रोल को 89 बार कॉल किया और यह काम वो पिछले पांच महीने से कर रहा था। क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि 12 अगस्त दोपहर 12 बजकर 21 मिनट पर पुलिस कंट्रोल को एक कॉल आया। कॉलर ने इस बार बताया कि एक जगह 100 किलोग्राम वजन का बम रखा हुआ है, पुलिस उससे कुछ और पूछती या समझती उसने पहले ही फोन काट दिया। 

12 अगस्त को दोबारा किया कॉल

इसके बाद 12 बजकर 23 मिनट पर उसने दोबारा कॉल किया और इस बार कहा, "अंबानी ने उससे पैसे लिए हैं उसे गिरफ्तार करिए" और इस बार भी उसने पुलिस के कुछ और पूछने से पहले फोन डिस्कनेक्ट कर दिया। उस शख्स के बार-बार के कॉल से परेशान होने के बाद मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए।

एयरपोर्ट के पास से शख्स हुआ गिरफ्तार

एक अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर उसका लोकेशन निकाला और फिर ह्यूमन इंटेलीजेंस का इस्तेमाल किया, जिसके बाद क्राइम ब्रांच की यूनिट- 10 के इंचार्ज दीपक सावंत ने अपनी टीम के साथ मिलकर आरोपी को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उसके पास से एक मोबाइल फोन भी मिला। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी को मालवानी पुलिस स्टेशन को हैंडोवर कर दिया, ताकि वो आगे की कानूनी कार्रवाई और जांच करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement