Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर इलियास बचकाना को किया गिरफ्तार, बिल्डर को अगवा कर 10 करोड़ की मांगी थी फिरौती

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंगस्टर इलियास बचकाना को गिरफ्तार कर लिया है। गैंग्सटर इलियास ने एक बिल्डर का अपहरण कर लिया था। वहीं उसके परिवार से 10 करोड़ की फिरौती मांगी थी। पीड़ित परिवार ने मामले की पुलिस से शिकायत की थी।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Amar Deep Published on: November 25, 2023 6:36 IST
गैंगस्टर इलियास बचकाना गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गैंगस्टर इलियास बचकाना गिरफ्तार।

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार की शाम को गैंगस्टर इलियास बचकाना को गिरफ्तार कर लिया। इलियास को मुंबई के गोवंडी इलाके में स्थित डंपिंग ग्राउंड के पास से गिरफ्तार किया गया। इलियास बचकाना ने हिफजूल रहमान नाम के बिल्डर का अपहरण किया था। साथ ही उसके घर वालों को फोन कर 10 करोड़ रुपये की फिरौती की मांगी थी। वहीं पैसे नहीं मिलने पर आरोपी इलियास ने रहमान को बुरी तरह पीटा। सूत्रों ने बताया कि रहमान को क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। 

लाल कार से आए आरोपियों ने किया अपहरण

आपको बता दें कि 23 नवम्बर की रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब मुंबई के भायखला इलाके से तीन अज्ञात लोगों ने रहमान (बिल्डर) का अपहरण कर लिया था। सूत्रों ने बताया कि अपहरण करने वालों ने बिल्डर के घर वालों से 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। जब रहमान भायखला इलाके के माझगाव सर्कल के पास थे, तभी अपहरण करने वाले आरोपी एक लाल रंग की मारुति सुजुकी सियाज कार से आए और बिल्डर रहमान का अपहरण कर लिया। बताया जा रहा है कि दोनों का पहले से आपस में पैसे के लेन-देन को लेकर कोई पुराना विवाद था। इसी को लेकर आरोपी इलियास बचाकाना ने रहमान का अपहरण कर लिया था।

बेटे ने पुलिस से की शिकायत

अपहरण करने के बाद आरोपियों ने बिल्डर के घर वालों को फ़ोन कर उनसे 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। वहीं इस मामले में पुलिस ने रहमान के बेटे आकिब अंसारी के बयान के आधार पर अज्ञात अपहरणकर्ता के खिलाफ IPC की धारा 364A, 384 और 120B के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है। वहीं अब मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में एक गैंगस्टर किस्म के अपराधी इलियास बचकाना को गिरफ्तार भी कर लिया है। आरोपी को गोवंडी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- 

ड्रग्स के लिए नहीं थे पैसे तो पति-पत्नी ने बच्चों को ही बेचा, पढ़ें हैरान करने वाला मामला

इस देश को 2014 से पनौती लगी है, 2024 में पनौती खत्म हो जाएगी: संजय राउत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement