Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ड्रग्स के लिए नहीं थे पैसे तो पति-पत्नी ने बच्चों को ही बेचा, पढ़ें हैरान करने वाला मामला

नशे के लिए बच्चों को बेचने के मामले में पुलिस ने शब्बीर खान, उसकी पत्नी सानिया, उषा राठौड़ और शकील मकरानी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Subhash Kumar Updated on: November 24, 2023 14:42 IST
ड्रग्स की लत का खतरनाक मामला।- India TV Hindi
Image Source : PTI ड्रग्स की लत का खतरनाक मामला।

ड्रग्स की लग कितनी खतरनाक हो सकती है, इसका एक बड़ा उदाहरण मुंबई से सामने आया है। यहां पति-पत्नी द्वारा ड्रग्स के लिए पैसा न होने पर अपने ही बच्चे को बेच देने का हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला है। पुलिस ने इस मामले की जानकारी लगते ही कड़ी कार्रवाई की है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 4 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। आइए जानते हैं कि क्या है ये पूरा मामला।

बच्चों को कितने में बेचा?

मुंबई के अंधेरी इलाके में एक दंपत्ति द्वारा नशे की लत के लिए पैसे जुटाने के लिए अपने ही दो बच्चों को बेचने देने की घटना सामने आई है। जैसे ही इसकी जानकारी लड़के के परिवार वाले को हुई तो पूरा मामला सामने आ गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी दंपत्ति और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी दंपत्ति ने लड़के को 60 हजार रुपये और एक महीने की बच्ची को 14 हजार रुपये में बेच दिया। 

ऐसे हुई पूरी प्लानिंग

नशे के लिए बच्चों को बेचने के मामले में पुलिस ने शब्बीर खान, उसकी पत्नी सानिया, उषा राठौड़ और शकील मकरानी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने बताया की शब्बीर और सानिया नशे के आदी थे, वह नशे के बिना नहीं रह पाते थे। उसी समय आरोपी महिला राठौड़ उसके संपर्क में आई, उसने खान दम्पति को अपना पहला बेटा बेचने के लिए तैयार किया और  दो साल का बेटा हुसैन और एक महीने 22 दिन की बेटी को बेच दिया। जिस व्यक्ति को बेचा गया उसकी पहचान की जानी बाकी है।

आरोपी की बहन ने दी शिकायत

सूत्रों ने आगे बताया की आरोपी शब्बीर की बहन रूबीना खान को जब इस बारे में पता चला तो वह हैरान रह गई। उसने अपने भाई पर गुस्सा किया और तुरंत डीएन नगर पुलिस स्टेशन पहुंच गई। महिला ने भाई-भाभी के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने जाना सुरंग में फंसे श्रमिकों का हाल, श्रमिकों के लिए सीएम धामी को दिए जरूरी निर्देश

ये भी पढ़ें- दिल्ली में घूम रही फर्जी नंबर प्लेट वाली कार, सिंगापुर के उच्चायुक्त ने पुलिस को किया अलर्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement