Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई की 15 मंजिला इमारत में लगी आग, 60 वर्षीय बुजुर्ग की हुई मौत, आग पर फायरब्रिगेड ने पाया काबू

मुंबई के दादर इलाके में स्थित एक 12 मंजिला इमारत में आग लग गई। रेन ट्री नाम की बिल्डिंग में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया। इस घटना में एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Published on: September 23, 2023 12:25 IST
mumbai fire outbreak in 15-storey building in Mumbai dadar 60 year old man died- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई के दादर इलाके में स्थित एक 15 मंजिला इमारत में आग लग गई। रेन ट्री नाम के अपार्टमेंट के 13वीं मंजिल पर आग लग गई। इस घटना में दम घुटने से एक 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। बता दें कि इससे पहले मुंबई के कुर्ला इलाके में एक 12 मंजिला इमारत में आग गई थी। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। जानकारी के मुताबिक यह आग 12।15 मिनट पर आधी रात को लगी थी। बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी थी जो कि 12वीं मंजिल तक फैल गई। इस कारण कई लोग फंस गए।

मुंबई में पहले भी लग चुकी है आग

बता दें कि इस घटना की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पा लिया। जानकारी के मुताबिक आग ग्राउंड फ्लोर पर तारों में लगी थी। धीरे-धीरे कर आग 12वीं मंजिल तक पहुंच गई। इस घटना में ऊपरी तलों पर रह रहे 60 लोग वहां फंस गए। इस दौरान दमकल कर्मियों ने सीढ़ियों की सहायता से 60 लोगों को रेस्क्यू किया जिसमें से 43 लोगों को दम घुटने की शिकायत थी। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने इस बाबत कहा कि आग बुझा दी गई है और अब शीतलन अभियान को शुरू कर दिया गया है। 

सीढ़ी की सहायता से किया गया रेस्क्यू

इस घटना की सूचना पाकर जब मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंची तो उन्होंने सबसे पहले बिल्डिंग की बिजली काट दी। बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पाने में दमकलकर्मियों को 39 मिनट तक मेहनत करना पड़ा। आग लगने के बाद से इलाके के लोगों में डर का मौहल है। वहीं जिन लोगों को रेस्क्यू किया गया था, उनमें से कई लोग दम घुटने की समस्या से जूझ रहे थे, जिन्हें इलाज के लिए नगर निगम द्वारा संचालित राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement