Monday, May 13, 2024
Advertisement

मुंबई के स्क्रैप कंपाउंड में लगी भीषण आग, तेल के ड्रम और प्लास्टिक की वजह से उठ रहीं भीषण लपटें

मुंबई फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट ने बताया कि मानखरुद इलाके में स्क्रैप कंपाउंड में लगी आग लेवल 3 की है। हालांकि राहत की बात ये है कि इस आग में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: April 18, 2023 8:16 IST
मुंबई के मंडला के एक कबाड़ गोदाम में आग- India TV Hindi
Image Source : ANI मुंबई के मंडला के एक कबाड़ गोदाम में आग

मुंबई के मंडला के एक कबाड़ गोदाम में भीषण आग लग गई। ये आग मानखुर्द इलाके में लगी है। आग की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गईं। आग लपटें इतनी ऊंची उठ रही हैं कि इसे दूर से ही देखा जा सकता है। हालांकी कबाड़ गोदाम में लगी आग के कारणों का अबतक पता नहीं चल पाया है। लेकिन इस भीषण आग से लाखों का माल जलकर खाक हो गया है।

स्क्रैप कंपाउंड में तेल के ड्रम और प्लास्टिक से आग भीषण

मुंबई फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट ने बताया कि मानखरुद इलाके में स्क्रैप कंपाउंड में लगी आग लेवल 3 की है। हालांकि राहत की बात ये है कि इस आग में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ है। मुंबई के दमकल विभाग ने बताया कि मानखुर्द इलाके में आग की सूचना तड़के 3 बजकर 07 मिनट पर मिली थी। दमकल विभाग ने बताया कि मंडला में घाटकोपर मानखुर्द लिंक रोड के पास स्थित कुर्ला स्क्रैप कॉर्पोरेशन के नाम के स्क्रैप कंपाउंड में लगी है। दमकल विभाग के अनुसार, आग बिजली के तारों, बिजली के उपकरणों, स्क्रैप सामग्री के ढेर, लकड़ी के सामान, तेल के ड्रम, प्लास्टिक और खुले मैदान में पड़ा कचरा और 08 से 10 प्लोर वाले गोदामों में तक सीमित है।

ठाणे में दो कबाड़ गोदाम में लगी थी आग
इससे पहले कल भी ठाणे में भी दो कबाड़ के गोदाम में आग लगी थी। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में सोमवार सुबह कबाड़ के दो गोदाम आग लगने से जलकर खाक हो गये। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि मुंब्रा-पनवेल मार्ग पर स्थित शिलफाटा इलाके में आग सोमवार सुबह करीब 6 बजे लगी। उन्होंने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। अधिकारी के मुताबिक, गोदामों में कार्डबोर्ड और सूती दरियां रखी हुई थीं।

ये भी पढ़ें-

सूडान में तीन दिनों से जारी सैन्य बलों के बीच लड़ाई, 180 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई

नौ राज्यों में हीटवेव का अलर्ट, पारा 45 डिग्री के करीब, जानें आसमान से क्यों बरस रही है आग?
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement