Mumbai News: मुंबई में SBI के चेयरमैन को अपहरण और जान से मारने की धमकी, बोला- 'लोन मंजूर नहीं किया तो बम से उड़ा देंगे बैंक'

Mumbai News: अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि फोन पश्चिम बंगाल से किया गया था, लिहाजा मुंबई पुलिस का एक दल संदिग्ध का पता लगाने और उसे पकड़ने के लिए कोलकाता रवाना हो गया है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 15, 2022 13:54 IST
SBI- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO SBI

Highlights

  • SBI को बम से उड़ाने की धमकी
  • बदमाश ने बैंक अधिकारी को भी धमकाया

Mumbai News: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय में एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर 10 लाख रुपये का लोन मंजूर नहीं किए जाने पर बैंक के चेयरमैन का कथित तौर पर अपहरण और हत्या करने तथा कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नरीमन प्वाइंट इलाके के कॉरपोरेट सेंटर स्थित एसबीआई चेयरमैन के निजी सहायक के कार्यालय में बुधवार सुबह एक धमकी भरा फोन कॉल आया था। अधिकारी के मुताबिक, अगले दिन इस संबंध में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि फोन पश्चिम बंगाल से किया गया था, लिहाजा मुंबई पुलिस का एक दल संदिग्ध का पता लगाने और उसे पकड़ने के लिए कोलकाता रवाना हो गया है। 

धमकी देने वाले का नाम मोहम्मद जिया उल अली है 

अधिकारी ने कहा कि बैंक कार्यालय के सहायक सुरक्षा प्रबंधक अजय कुमार श्रीवास्तव द्वारा बृहस्पतिवार को दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना परिचय मोहम्मद जिया उल अली के तौर पर दिया और कहा कि बैंक को उसका 10 लाख रुपये का कर्ज मंजूर करना होगा। अधिकारी ने कहा, ''फोन करने वाले व्यक्ति ने धमकी दी थी कि अगर कर्ज मंजूर नहीं किया गया तो एसबीआई के अध्यक्ष का अपहरण कर हत्या कर दी जाएगी और बैंक के कॉरपोरेट दफ्तर को बम से उड़ा दिया जाएगा।'' उन्होंने बताया कि धमकी भरे फोन के बाद श्रीवास्तव ने दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव थाने में इस संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई। 

मामले की जांच में जुटी पुलिस

अधिकारी के मुताबिक, पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उस फोन नंबर के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) हासिल कर लिए गए हैं, जिससे धमकी भरा कॉल आया था। अधिकारी ने कहा, ''मुंबई पुलिस के एक दल को आरोपी को पकड़ने के लिए पश्चिम बंगाल भेजा गया है।'' देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई का नेतृत्व वर्तमान में दिनेश कुमार खारा कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन