Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Mumbai School Bus Fee Hike: मुंबई में स्कूल बसों का बढ़ेगा किराया, 20 फीसदी तक हो सकती है वृद्धि

Mumbai School Bus Fee: मुंबई में अनगिनत पैरेंट्स की पॉकेट पर मार पड़ने वाली है। मुंबई के विद्यालयों के संचालकों ने कहा है कि वे चल रहे शैक्षणिक सत्र में बस के किराए में बढ़ोत्तरी करेंगे।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 13, 2022 22:47 IST
School Bus( Representational Image)- India TV Hindi
Image Source : PTI School Bus( Representational Image)

Highlights

  • मुंबई में पड़ेगी कई अभिभावकों की पॉकेट पर मार
  • 20 फीसदी या ज्यादा भी हो सकती है शुल्क में वृद्धि
  • बढ़ती हुई ईंधन की कीमतों को बताया कारण

Mumbai School Bus Fee: मुंबई में अनगिनत पैरेंट्स की पॉकेट पर मार पड़ने वाली है। मुंबई के विद्यालयों के संचालकों ने कहा है कि वे चल रहे शैक्षणिक सत्र में बस के किराए में बढ़ोत्तरी करेंगे। उनके मुताबिक स्कूल बसों के किराए में कोविड से पहले की दरों की तुलना में 20 फीसदी तक का इजाफा करेंगे। उन्होंने इस फैसले का कारण बढ़ती हुई ईंधन की कीमतों को बताया है। 

क्षेत्र और स्कूल के मुताबिक होगी किराए में वृद्धि

'राज्य स्कूल बस ओनर्स एसोसिएशन’(SBOA) के पदाधिकारी रमेश मणियां ने बताया कि छात्रों को स्कूल लाने ले जाने के लिए बस शुल्क में 20 प्रतिशत या उससे भी अधिक की वृद्धि की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि किराया शुल्क में वृद्धि क्षेत्र और स्कूलों के मुताबिक अलग-अलग होगी। उन्होंने कहा कि उन्हें विभिन्न कारणों से स्कूल बस शुल्क बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। रमेश मणियां का कहना है कि ईंधन की कीमत में वृद्धि और बस की लागत में काफी इजाफा हुआ है। इसके अलावा चालक और दूसरे कर्मचारियों के वेतन का भुगतान, आरटीओ शुल्क आदि और भी खर्च हैं। 

कुछ ही संचालकों ने दिया फीस बढ़ोत्तरी का संकेत

सोमवार से पूरे राज्य में स्कूल खुल गए हैं। इसी बीच कुछ अभिभावकों कहना है कि स्कूलों ने अभी तक उन्हें बस शुल्क में वृद्धि के बारे में सूचित नहीं किया है। इसके अलावा कुछ संचालकों ने शुल्क बढ़ोतरी का संकेत दे दिया है। SBOA  का यह फैसला तब लिया जा रहा है जब पहले से ही मंहगाई ने कमर तोड़ रखी है ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement