1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई में 5 अगस्त से सातों दिन खुलेंगी दुकानें, बीएमसी ने जारी किया सर्कुलर

मुंबई में 5 अगस्त से सातों दिन खुलेंगी दुकानें, बीएमसी ने जारी किया सर्कुलर

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने 5 अगस्त से मुंबई में सातों दिन दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। बीएमसी ने एक सर्कुलर जारी करते हुए बताया कि मुंबई में आने वाली 5 अगस्त (बुधवार) से सभी दिन दुकानें खुलेंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2020 22:38 IST
Mumbai Shops to Open all 7 days effective 5th August says BMC - India TV Hindi
Image Source : FILE Mumbai Shops to Open all 7 days effective 5th August says BMC 

मुंबई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने 5 अगस्त से मुंबई में सातों दिन दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। बीएमसी ने एक सर्कुलर जारी करते हुए बताया कि मुंबई में आने वाली 5 अगस्त (बुधवार) से सभी दिन दुकानें खुलेंगी। ये आदेश बीएमसी आयुक्त ने दिए हैं। शहर में अभी तक ऑड-इवन तरीके से दुकानें खुल रही हैं। कोरोन महामारी के चलते देश में अब अनलॉक 3 की प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हो जाएगी। बता दें कि देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है।  

मुंबई में बीएमसी ने लॉकडाउन से चरणबद्ध राहत का ऐलान किया। 5 अगस्त से सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स खोले जा सकेंगे। थियेरटर, फूड कोर्ट, रेस्ट्रॉन्ट्स नहीं खोले जाएंगे।

लॉकडाउन नियमों में एक बड़ी ढील देते हुए बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) ने सोमवार (3 अगस्त) को कहा कि सम-विषम से अलग हटते हुए आगामी 5 अगस्त (बुधवार) से शहर में सभी दुकानों को खुलने की अनुमति दी जाती है। ‘मिशन बिगिन एगेन’ के तहत परिपत्र जारी करते हुए बीएमसी ने मुम्बई में एक दूसरे से दूरी बनाने के नियम के साथ शराब की दुकानों पर उसकी बिक्री की भी इजाजत दी।

परिपत्र में कहा गया है, 'यह भी आदेश दिया जाता है कि सम-विषम के विपरीत सभी दुकाने खुलेंगी।' बीएमसी ने कहा कि पहले से खुल रही जरूरी चीजों की दुकानें अब भी खुलती रहेंगी, साथ ही सभी गैर जरूरी बाजार, दुकानें भी सुबह नौ बजे से लेकर शाम सात बजे तक खुलेंगी। मॉलों और बाजार स्थलों को बुधवार से कामकाज करने की इजाजत होगी लेकिन थियेटर, फूडकोर्ट/रेस्तरां बंद ही रहेंगे। बीएमसी के अनुसार मॉल में रेस्तरां और फूडकोर्ट खुलेंगे तो, लेकिन वहां से बस होम डिलीवरी हेागी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मुंबई में 5 अगस्त से सातों दिन खुलेंगी दुकानें, बीएमसी ने जारी किया सर्कुलर News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X