Monday, April 29, 2024
Advertisement

आजादी का अमृत महोत्सव: 26 जनवरी को नागपुर की सेंट्रल जेल से रिहा होंगे 33 कैदी

नागपुर की सेंट्रल जेल से 35 कैदियों को गणतंत्र दिवस के दिन रिहाई मिलने वाली थी, लेकिन 2 कैदियों को जेल निकासी के तहत पहले ही रिहा कर दिया गया। अब गणतंत्र दिवस पर जेल से 33 कैदियों की रिहाई होगी।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Khushbu Rawal Published on: January 24, 2023 12:25 IST
nagpur central jail- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नागपुर सेंट्रल जेल

नागपुर (महाराष्ट्र): भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाया जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 26 जनवरी को नागपुर की सेंट्रल जेल से 33 कैदियों को छोड़ा जाएगा। इन कैदियों को विशेष छूट के तहत जेल से छोड़ा जाएगा। जेल अधीक्षक अनूप कुमरे ने इसकी पुष्टि की है।

रिहाई से पहले काउंसलिंग सेशन का आयोजन

सूत्रों के अनुसार नागपुर की सेंट्रल जेल से 35 कैदियों को गणतंत्र दिवस के दिन रिहाई मिलने वाली थी, लेकिन 2 कैदियों को जेल निकासी के तहत पहले ही रिहा कर दिया गया। अब गणतंत्र दिवस पर जेल से 33 कैदियों की रिहाई होगी। कैदियों की रिहाई से पहले जेल उनके और उनके परिजनों के लिए समाज में उनके पुनर्वासन की सुविधा के लिए परामर्श सत्र आयोजित करेगा।

तीन चरणों में कैदियों को रिहा करने का फैसला
बता दें कि केंद्र सरकार ने कैदियों की कुछ श्रेणियों को विशेष छूट देने और उन्हें तीन चरणों में रिहा करने का फैसला किया है जिसमें 15 अगस्त 2022, 26 जनवरी 2023 और 15 अगस्त 2023 के तहत आजादी का अमृत महोत्सव का समावेश है। इसका उद्देश्य जेल अनुशासन और कैदियों के आचरण को सुनिश्चित करना और प्रोत्साहन के रूप में जेल से जल्दी रिहाई की संभावनाओं के साथ सीखने और बेहतर कार्य संस्कृति को प्रोत्साहित करना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement