Friday, May 03, 2024
Advertisement

नागपुर-मुंबई समृद्धि हाइवे जाम, सीमा पर शहीद जवान के परिजनों ने रोका ट्रैफिक; जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र के वाशिम जिले में सीमा पर शहीद जवान के परिजनों और ग्रामीणों ने नागपुर-मुंबई हाइवे को जाम कर दिया है। पिछले तीन घंटे से हाइवे जाम है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: September 13, 2023 15:59 IST
महाराष्ट्र के वाशिम में हाइवे जाम- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी महाराष्ट्र के वाशिम में हाइवे जाम

वाशिम : महाराष्ट्र के वाशिम जिले में नागपुर-मुंबई समृद्धि हाइवे को ग्रामीणों ने जाम कर दिया है। सीमा पर शहीद जवान के पार्थिव शरीर को आर्मी वैन में न भेजकर एम्बुलेंस में भेजे जाने पर शहीद जवान के गांववाले नाराज हो गए और आर्मी वैन भेजने की मांग को लेकर हाइवे को जाम कर दिया। नागपुर-मुंबई समृद्धि हाइवे पर यातायात पूरी तरह से बाधित है। हाइवे जाम की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले तीन घंटे से हाइवे जाम है और गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई हैं।

आकाश अडागले सीमा पर हुए शहीद

वाशिम जिले के शिरपुर जैन निवासी आकाश अडागले सेना में जवान थे और उनकी पोस्टिंग सियाचिन-लेह में तैनात थे। सीमा पर तैनाती के दौरान आकाश अडागले शहीद हो गए। उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव एंबुलेंस में पहुंचा। अंतिम यात्रा के लिए आर्मी वैन नहीं भेजे जाने से ग्रामीण नाराज हो गए। नाराज ग्रामीणों ने नागपुर-मुंबई समृद्धि हाइवे को जाम कर दिया। इस खबर को सुनने के बाद आसपास के ग्रामीण भी उमड़ पड़े और शहीद जवान के परिजनों के समर्थन में खड़े हो गए। ताजा जानकारी मिलने तक ग्रामीणों ने नांदेड़ हैदराबाद हाइवे को भी जाम कर दिया है। उधर, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी ग्रामीणों के समझाने-बुझाने में लगे हैं। 

बड़ी संख्या में गांववाले हाइवे पर पहुंचे

जैसे-जैसे यह खबर आसपास के इलाकों में फैलने लगी बड़ी तादाद में लोग शहीद जवान के गांववालों के समर्थन में हाइवे पर पहुंचने लगे हैं। फिलहाल प्रशासन कोई रास्ता नहीं निकाल पाया है। ग्रामीणों की मांग है कि शहीद जवान की अंतिम यात्रा के लिए आर्मी वैन भेजा जाए। लेकिन अभी तक ग्रामीणों की मांगें पूरी नहीं हुई है। हाइवे पर वाहनों की कतार बढ़ती ही जा रही है। आपको बता दें के समृद्धि हाइवे नागपुर और मुंबई को जोड़ने वाला महत्वपूर्ण हाइवे है।

रिपोर्ट-इमरान खान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement