Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पवार-किशोर मुलाकात के बाद एनसीपी ने कहा- 'भाजपा-विरोधी दलों का महागठबंधन जरूरी'

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के बीच मुलाकात के एक दिन बाद शनिवार को पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के ‘‘महागठबंधन’’ की जरुरत है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 12, 2021 13:26 IST
पवार-किशोर मुलाकात के बाद एनसीपी ने कहा- 'भाजपा-विरोधी दलों का महागठबंधन जरूरी'- India TV Hindi
Image Source : FILE पवार-किशोर मुलाकात के बाद एनसीपी ने कहा- 'भाजपा-विरोधी दलों का महागठबंधन जरूरी'

मुंबई: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के बीच मुलाकात के एक दिन बाद शनिवार को पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के ‘‘महागठबंधन’’ की जरुरत है। किशोर ने शुक्रवार को मुंबई स्थित पवार के आवास पर उनसे मुलाकात की। करीब तीन घंटे चली इस बैठक के बाद राजनीतिक हलके में अटकलों का बाजार गरम है। हालांकि, बैठक में क्या बात हुई, इस बारे में पता नहीं चला है। 

पीटीआई/भाषा से बातचीत में राकांपा नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा, ‘‘अगले आम चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के महागठबंधन की जरुरत है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी भाजपा का मुकाबला करने के लिए सभी दलों के राष्ट्रीय गठबंधन की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह ऐसे बलों को साथ लाने का प्रयास करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को आंकड़ों और सूचनाओं की पूरी जानकारी है। तीन घंटे चली चर्चा में यह मुद्दा भी पक्का आया होगा।’’ 

गौरतलब है कि पिछले महीने शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के गठबंधन की जरुरत पर बल देते हुए कहा था उन्होंने इस मुद्दे पर शरद पवार से बात की है। इससे पहले उन्होंने यह भी कहा था कि संप्रग के पुन:गठन की आवश्यकता है ताकि वह भाजपा के मजबूत विकल्प के रूप में उभर सके और नये मोर्चे का नेतृत्व पवार जैसे वरिष्ठ नेताओं को करना चाहिए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement