Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता ने कहा- गडकरी फडणवीस को सबक सिखाना चाहते थे, केंद्रीय मंत्री ने किया खंडन

वाडेत्तिवार ने रैली में कहा, नांदेड़ में सड़कें अब बेहतर होंगी क्योंकि लोक निर्माण विभाग मंत्री (अशोक चव्हाण) नांदेड़ से हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2021 21:40 IST
Devendra Fadnavis, Devendra Fadnavis Nitin Gadkari, Nitin Gadkari, Nitin Gadkari Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता विजय वाडेत्तिवार ने दावा किया कि नितिन गडकरी अपनी पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस को ‘सबक सिखाना’ चाहते थे।

नांदेड़: महाराष्ट्र के मंत्री विजय वाडेत्तिवार ने गुरुवार को दावा किया कि वरिष्ठ बीजेपी नेता नितिन गडकरी अपनी पार्टी के सहयोगी देवेंद्र फडणवीस को ‘सबक सिखाना’ चाहते थे। कांग्रेस नेता ने संकेतों में कहा कि गडकरी फडणवीस के बारे में बोल रहे थे जबकि गडकरी ने स्वयं इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के विरूद्ध कभी कुछ कहा। वाडेत्तिवार मध्य महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में डेगलुरू विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अनंतपुरकार के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

‘गडकरी एवं फडणवीस लेकिन दोनों में नहीं बनती है’

वाडेत्तिवार ने रैली में कहा, ‘नांदेड़ में सड़कें अब बेहतर होंगी क्योंकि लोक निर्माण विभाग मंत्री (अशोक चव्हाण) नांदेड़ से हैं। कुछ दिन पहले सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक हुई थी और वह राज्य में परियोजनाओं के वास्ते धनराशि देने पर सहमत हुए थे।’ उन्होंने कहा कि नागपुर के लोग जानते हैं कि उस शहर से 2 बड़े ‘चेहरे’ हैं, गडकरी एवं फडणवीस लेकिन दोनों में नहीं बनती है। वाडेत्तिवार ने कहा, ‘गडकरी ने (बैठक के दौरान) कान में कहा कि वह उन्हें सबक सीखाना चाहते थे और उन्होंने सबक सिखाया।’ हालांकि कांग्रेस नेता ने यह नहीं बताया कि इस बातचीत के दौरान ‘उन्हें’ किसके लिए इस्तेमाल किया गया था।

‘देवेंद्र फडणवीस मेरे छोटे भाई की तरह हैं’
वहीं, नागपुर में अपने निजी सचिव के माध्यम से जारी एक बयान में गडकरी ने कहा, ‘मैंने विजय वाडेत्तिवार को कुछ भी गुप-चुप तरीके से नहीं कहा था। उन्हें ऐसे गैर जिम्मेदाराना, झूठा एवं बेबुनियाद बयान नहीं देना चाहिए एवं शरारतपूर्ण राजनीति नहीं करनी चाहिए। देवेंद्र फडणवीस मेरे छोटे भाई की भांति हैं। इसके अलावा वह मेरी पार्टी के महत्वपूर्ण नेता हैं। एक दूसरे के बारे में बुरा कहना कांग्रेस की संस्कृति है।’ बीजेपी नेता ने कहा कि महाराष्ट्र ने फडणवीस के मुख्यमंत्रित्व काल में तरक्की की और वह अब विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर शानदार काम कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement