Thursday, May 02, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र : नायलॉन मांझे का कहर, 2 बच्चियों का गला कटा, बाइक सवार को लगे 25 टांके

नायलॉन मांझे की बिक्री पर पुलिस की कार्रवाई जारी है, साथ ही पुलिस यह अपील भी कर रही है कि नागरिक भी जागरूक रहें और खतरनाक नायलॉन मांझे का इस्तेमाल नहीं करें।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : IndiaTV Hindi Desk Published on: January 14, 2023 21:18 IST
महाराष्ट्र में नायलन मांझे का कहर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र में नायलन मांझे का कहर

मुंबई: चाइनीज या नायलॉन मांझे पर प्रतबिंध के बावजूद इससे होनेवाले हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। नायलॉन मांझे में फंसकर लोगों के हताहत होने की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं।  मकर संक्रांति के अवसर पर महाराष्ट्र के येवला, मनमाड, मालेगांव और नासिक जिलों में आज से पतंग महोत्सव शुरू हो गया है। यह उत्सव तीन दिनों तक चलने वाला है। इस दौरान नायलॉन मांझे का इस्तेमाल भी धड़ल्ले से किया जा रहा है।  पिछले पंद्रह दिनों में मालेगांव के चंदवाड़ में नायलॉन मांझे से जुड़ी 5 घटनाएं हो चुकी है।

बालासाहेब खिलकर दोपहिया वाहन से घर जा रहे थे तभी  येवला के बाभुलगांव रोड पर नायलॉन मांझे में फंस गए और उनका गला कट गया। उन्हें 25  टांके लगे और उनका हाथ भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वे अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। वहीं पिछले सप्ताह नायलोन के मांझे में फंसकर 2 बच्चियां घायल हो गई थीं, वहीं इससे पहले भी कुछ घटनाएं हो चुकी हैं। वहीं प्रशासन की ओर से भी इस संबंध में कदम  पुलिस दुकान दुकान जाकर जागरूकता कार्यक्रम चला रही है, परिजनों को और बच्चों को समझाया जा रहा है। इस बीच नायलॉन मांझे का इस्तेमाल करनेवालों के खिलाफ पुलिस एक्शन भी ले रही है।

नायलॉन मांझे की बिक्री पर पुलिस की कार्रवाई जारी है, साथ ही पुलिस यह अपील भी कर रही है कि नागरिक भी जागरूक रहें और खतरनाक नायलॉन मांझे का इस्तेमाल नहीं करें। इतना ही नहीं येवला में पुलिस की तरफ से मांझा बेचनेवालों को नायलॉन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए नोटिस भी दी जा चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement