Saturday, May 04, 2024
Advertisement

थोड़ी देर में शिवाजी पार्क जाएंगे CM एकनाथ शिंदे, गुरु पूर्णिमा पर बाल ठाकरे को देंगे श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज ‘गुरु पूर्णिमा’ के अवसर पर शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इससे पहले शरद पवार भी अपने राजनीतिक गुरु और पूर्व सीएम यशवंत राव चव्हाण को श्रद्धांजलि देने सतारा के कराड पहुंचे थे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 03, 2023 15:48 IST
eknath shinde- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में आए भूचाल पर आज फुल एक्शन का दिन है। आज चाचा और भतीजे के बीच पार्टी पर कब्जे की जंग चल रही है। शरद पवार अपने राजनीतिक गुरु और पूर्व सीएम यशवंत राव चव्हाण को श्रद्धांजलि देने सतारा के कराड पहुंचे तो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे थोड़ी देर में शिवाजी पार्क जाएंगे जहां वो गुरु पूर्णिमा के मौके पर बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देंगे। इस दौरान शिंदे के साथ उनके गुट के विधायक भी मौजूद रहेंगे। मजेदार बात ये है कि जिस वक्त शरद पवार अपने गुरु को श्रद्धांजलि दे रहे थे उसी वक्त उनका साथ छोड़कर अजित पवार कैम्प में जाने वाले प्रफुल्ल पटेल और धनंजय मुंडे दोनों शरद पवार को अपना गुरु बता रहे थे।  

'3 महीने में पिक्चर बदल दूंगा'

वहीं, NCP में टूट पर शरद पवार का बड़ा बयान आया है। शरद पवार ने कहा है कि 3 महीने में वो पिक्चर बदल देंगे, जब समय आएगा तब सभी मेरे साथ होंगे। शरद पवार ने कहा कि सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है, महाराष्ट्र को अपनी एकता दिखानी होगी। उन्होंने कहा, ''धर्म के आधार पर दरार पैदा की जा रही है। बीजेपी को उसकी सही जगह दिखाएंगे। लोकतंत्र को बचाने की कोशिश होनी चाहिए। बीजेपी के सामने हमारे कुछ साथी कमजोर हो गए। जातिवाद की राजनीति महाराष्ट्र में नहीं चलेगी। महाराष्ट्र को मजबूत किए बिना नहीं रहेंगे। लोकतंत्र पर भरोसा करने वाले लोगों को ये झटका दिया गया है।''

यह भी पढ़ें-

NCP दफ्तरों से हटाए जा रहे बागी नेताओं के फोटो
बता दें कि महाराष्ट्र में आज मीटिंग पर मीटिंग हो ही है। शक्ति-प्रदर्शन हो रहा है और अपने-अपने खेमे को मजबूत बताया जा रहा है। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर आज विधानसभा के स्पीकर पहुंचे। फडणवीस से आज अजित पवार ने भी मुलाकात की थी। इस मीटिंग से पहले अजित पवार ने एनसीपी विधायकों और मंत्रियों के साथ बैठक की थी। बैठकों के दौर के बीच एनसीपी के दोनों गुटों में वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। शरद पवार ने सतारा में आज शक्ति-प्रदर्शन किया है। एनसीपी के दफ्तरों से बागी नेताओं के फोटो हटाए जा रहे हैं। दिल्ली के NCP ऑफिस में भी 2 गुटों में हंगामा हुआ है। शरद पवार गुट ने अपनी पार्टी के विधायकों को एक फॉर्म भरने के लिए कहा है जिसमें कहा गया है कि वो शरद पवार को ही अपना नेता मानते हैं। एनसीपी में लड़ाई के बीच आज देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपनी पार्टी के सीनियर लीडर्स की मीटिंग बुलाई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement