Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रकाश अंबेडकर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को दी सलाह, बोले- कांग्रेस के सुपारीबाज नेताओं को पार्टी से बाहर फेंकिए

लोकसभा चुनाव से पहले प्रकाश अंबेडकर ने कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं को सुपारीबाज कहा है। उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे इस तरह के नेताओं को पार्टी से निकाल फेंके।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Published on: March 09, 2024 9:39 IST
Prakash Ambedkar gave advice to Mallikarjun Kharge said throw out suparibaj leaders of Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रकाश अंबेडकर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को दी सलाह

लोकसभा चुनाव की तैयारियां देशभर में सभी पार्टियों द्वारा की जा रही है। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की तैयारी है। कांग्रेस और अन्य दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बातचीत जारी है। इस बीच बीते दिनों प्रकाश अंबेडकर को भी महाविकास अघाड़ी में शामिल होने का न्यौता दिया गया था। इस बीच प्रकाश अंबेडकर ने कांग्रेस नेताओं पर टिप्पणी की है। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को सुपारीबाज कहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मौजूद सुपारीबाज नेताओं को मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी से बाहर निकालें। दरअसल महाराष्ट्र के इचलकरंजी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रकाश अंबेडकर ने ये बातें कही। 

Related Stories

कांग्रेस के सुपारीबाज नेता कौन?

प्रकाश अंबेडकर ने अपने भाषण में कहा कि जो मोदी के खिलाफ लड़ रहे हैं उनपर संशय खड़ा किया जा रहा है। आपका एक मुख्यमंत्री (अशोक चव्हाण) छोड़कर चला गया है। दूसरा मुख्यमंत्री (पृथ्वीराज चव्हाण) बचा है। उसे भी एजेंडा दिया गया है। क्या है एजेंडा? एजेंडा है कि गठबंधन में फूट डालो। अगर तुमने गठबंधन में फूट डाला तो मई-जून में किसी राज्य का राज्यपाल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें याद रखना होगा कि कांग्रेस में कई ऐसे सुपारीबाज हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को हमारी सलाह है कि इन सुपारीबाज नेताओं की पहचान की जाए।

खड़गे को प्रकाश अंबेडकर की सलाह

उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे को मेरी सलाह है कि इस तरह के कांग्रेस नेताओं सो पार्टी से बाहर निकाल फेंकिए। इनके निकाले जाने से कांग्रेस आगे बढ़ने लगेगी। अगर इन सुपारीबाज नेताओं को अगर नहीं रोका गया तो चुनाव के बाद आप जेल में जरूर जाएंगे। बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि मोदी की गारंटी के खिलाफ हम चुनाव आयोग में शिकायत करने वाले हैं पीएम की गारंटी या केंद्र सरकार की गारंटी शब्द से हमें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन मोदी की गारंटी यह एक व्यक्ति का प्रचार है। मोदी भाजपा के उम्मीदवार हैं। जनता के पैसे से भाजपा उम्मीदवार का प्रचार करना नियमों के खिलाफ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement