Monday, April 29, 2024
Advertisement

बाबासाहेब आंबेडकर के पोते ने औरंगजेब की कब्र पर मत्था टेका, सियासत का लग गया टॉप गियर

भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर ने आज खुलताबाद में जाकर औरंगजेब की कब्र पर मत्था टेका तो महाराष्ट्र की सियासत में उबाल आ गया। जहां एक ओर बीजेपी सीधे उद्धव पर निशाना साध रही है तो कांग्रेस बीजेपी को घेरने में लगी हुई है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Swayam Prakash Published on: June 17, 2023 21:20 IST
prakash Ambedkar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV औरंगजेब की कब्र पर पहुंचे प्रकाश आंबेडकर

आज महाराष्ट्र के खुलताबाद में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के पोते और वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने औरंगजेब की कब्र पर जाकर मत्था टेका है। प्रकाश आंबेडकर के औरंगजेब की कब्र पर मत्था टेकते ही महाराष्ट्र की सियासत की टॉप गियर लग गया। जहां एक ओर बीजेपी इस बहाने से सीधे उद्धव ठाकरे पर सवाल उठा रही है तो वहीं कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साध रही है। बता दें कि प्रकाश आम्बेडकर दलितों के बड़े नेता माने जाते हैं। 

उद्धव ठाकरे के साथ गठबंधन में है आंबेडकर की पार्टी

गौरतलब है कि प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाडी और उद्धव ठाकरे के बीच महाराष्ट्र में गठबंधन है और आंबेडकर का औरंगजेब के कब्र पर जाकर मत्था टेकने का महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा  असर हो सकता है। मालूम हो कि प्रकाश आंबेडकर ने कोई नया-नया औरंगजेब वाला तार नहीं छेड़ा है। पिछले कई दिनो से औरंगजेब को लेकर महाराष्ट्र की सियासत में काफी विवाद हुआ है।

"क्या अब भी ऊद्धव उनके साथ गठबंधन करेंगे?"
वहीं प्रकाश आंबेडकर के औरंगजेब की कब्र पर मत्था टेकने पर बीजेपी ने सीधे ऊद्धव ठाकरे को निशाने पर लिया। बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि क्या अब भी ऊद्धव ठाकरे प्रकाश अंबेडकर के वंचित बहुजन आघाडी के साथ गठबंधन करेंगे? जिस औरंगजेब ने संभाजी महाराज की निर्मम हत्या की हिंदुओ की हत्या की, प्रकाश अंबेडकर उसकी मजार प मत्था टेकने गए हैं। ये उद्धव ठाकरे का कैसा दोगुला हिंदुत्व है।

"सवाल उठाने से पहले बीजेपी माफी मांगे"
दूसरी तरफ महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजू वाघमारे ने इसपर कहा कि प्रकाश अंबेडकर के औरंगजेब की कब्र पर मत्था टेकने पर बीजेपी सवाल उठा रही है, पर बीजेपी सवाल उठाने से पहले उनके नेताओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज का जो अपमान किया है, उसपर पहले माफी मांगे। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ये प्रकाश आंबेडकर का निजी मामला है। लेकिन बीजेपी को इसपर कोई सवाल करने का हक नहीं है।

ये भी पढ़ें-

यहां 1.5 रुपये में मिलता है एक लीटर पेट्रोल, जानें कहां है सबसे महंगा

मध्य प्रदेश में दबंग ठेकेदार ने लाखों की फसल पर चलाया बुलडोजर, किसान ने फांसी लगाकर दी जान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement