Monday, May 06, 2024
Advertisement

"इसरो के वैज्ञानिकों को भी रोड शो में साथ ले जाते प्रधानमंत्री," महाराष्ट्र के नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कसा तंज

महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि प्रधानमंत्री को अपना रोड शो चंद्रयान को सफल बनाने वाले वैज्ञानिकों को भी साथ में लेकर करना चाहिए था। उन्होंने ये भी कहा कि शरद पवार की भूमिका स्पष्ट है, वह इंडिया के साथ हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Published on: August 26, 2023 10:21 IST
Vijay Wadettiwar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार

चंद्रयान-3 की सफलता के बाद विदेश दौरे से लौटते ही प्रधानमंत्री मोदी बेंगलुरु में इसरो के वैज्ञानिकों से मिलने पहुंचे और उन्हें बधाई दी। बेंगलुरु के HAL एयरपोर्ट पर लैंड करने के साथ ही पीएम इसरो के कमांड सेंटर रवाना हो गए। पीएम मोदी एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए इसरो के कमांड सेंटर तक पहुंचे। इसी को लेकर अब महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यदि अपने रोड शो में उन वैज्ञानिकों को भी साथ में लेकर रोड शो करते तो और ज्यादा खुशी होती।

"यह रोड शो किस लिए है, जनता समझेगी"

विजय वडेट्टीवार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वैज्ञानिकों का अभिनंदन करने वहां (इसरो) जा रहे हैं तो उसका अभिनंदन करना चाहिए। इसका हमें भी अभिमान है। लेकिन प्रधानमंत्री यदि अपने रोड शो में उन वैज्ञानिकों को साथ में लेकर रोड शो करते, जिन्होंने चंद्रयान को सफल बनाने में दिन-रात मेहनत की तो हमें और ज्यादा खुशी होती। वैज्ञानिकों ने चंद्रयान-3 को सफल बनाने के लिए अपार कष्ट सहे हैं। उन वैज्ञानिकों को इस रोड शो में लेकर प्रधानमंत्री को जाना चाहिए था। यह रोड शो किस लिए है देश की जनता निश्चित तौर पर यह सोचेगी और समझेगी।

"ना इनका इतिहास रहेगा, ना सरकार"
वहीं इस दौरान एक सवाल के जवाब में वडेट्टीवार ने कहा कि बीजेपी के इतिहास में पढ़ने लायक कुछ नहीं है। उनके इतिहास में मुगल से लेकर अंग्रेजों तक की ही इतिहास सत्ताधारियों के साथ रहा। उनका इतिहास लिखने लायक नहीं है, ना पढ़ने लायक है। नेता विपक्ष ने कहा कि मोदी सरकार का आखिरी दौर चल रहा है, ना इनका इतिहास रहेगा, ना सरकार रहेगी।

"शरद पवार की भूमिका स्पष्ट है"
शरद पवार के 'यू-टर्न' वाले बयान पर महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्षी नेता विजय विजय वडेट्टीवार ने कहा कि शरद पवार ने इतना स्पष्ट रूप से कह दिया कि शरद पवार को पार्टी से बाहर निकालने का काम अजित पवार ने किया है। पार्टी के अध्यक्ष को चैलेंज करने का काम अजित पवार ने किया है। अजित पवार ने शरद पवार को चैलेंज करने का काम किया है। विजय वडेट्टीवार ने कहा कि शरद पवार की स्पष्ट भूमिका है। वह इंडिया के साथ हैं, इंडिया की बैठक के लिए बढ़-चढ़ के हिस्सा ले रहे हैं। नेता विपक्ष बोले कि सुप्रिया सुले ने साफ तौर पर कहा है कि 2 सांसद और 9 मंत्रियों पर कार्रवाई निश्चित तौर पर की जाएगी।

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश में हुआ मंत्रिमंडल विस्तार, उमा भारती के भतीजे राहुल समेत इन चेहरों ने ली शपथ

त्योहारी सीजन पर छत्तीसगढ़ से होकर जाने वाली 20 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल, ये रही पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement