Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में हुआ मंत्रिमंडल विस्तार, उमा भारती के भतीजे राहुल समेत इन चेहरों ने ली शपथ

मध्य प्रदेश में आज मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है। शिवराज सिंह के मंत्रिमंडल में तीन नए मंत्री बनाए गए हैं। आज सुबह भोपाल स्थित राजभवन में शपथग्रहण का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान गौरीशंकर बिसेन, राजेंद्र शुक्ल को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई तो वहीं उमा भारती के भतीजे राहुल लोधी को राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 26, 2023 9:10 IST
मध्य प्रदेश कैबिनेट में शामिल हुए तीन नए मंत्री- India TV Hindi
Image Source : ANI मध्य प्रदेश कैबिनेट में शामिल हुए तीन नए मंत्री

चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव इसी साल के अंत में प्रस्तावित हैं। इससे पहले शिवराज के मंत्रिमंडल में तीन नए सदस्यों को शामिल किया गया है। आज राजभवन में विंध्य से राजेंद्र शुक्ला, महाकौशल से गौरीशंकर बिसेन ने मंत्री पद की शपथ ली है। इसके अलावा बुंदेलखंड से राहुल लोधी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली है। आज सुबह 8.45 बजे राजभवन में शपथग्रहण का कार्यक्रम हुआ।

इन विधायकों को शिवराज कैबिनेट में जगह-

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान का वर्तमान कार्यकाल मार्च 2020 में शुरू हुआ था। बता दें कि पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल (एक ब्राह्मण नेता व विंध्य क्षेत्र के रीवा से विधायक) और गौरीशंकर बिसेन (महाकौशल क्षेत्र के बालाघाट से विधायक एवं मप्र पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष) और राहुल सिंह लोधी जो कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से हैं, को शपथ दिलाई गई है। बता दें कि मध्य प्रदेश की आबादी का 45 प्रतिशत से अधिक हिस्सा ओबीसी श्रेणी में आता है। 

उमा भारती के भतीजे प्रह्लाद पटेल के भाई से आगे निकले
ध्यान देने वाली बात ये है कि बुंदेलखंड क्षेत्र में टीकमगढ़ जिले के खरगापुर से पहली बार विधायक बने लोधी को राज्य मंत्री बनाया गया है। लोधी भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे हैं। वहीं इस रेस में लोधी के साथ ही मप्र के पूर्व मंत्री जालम सिंह पटेल को भी कैबिनेट में शामिल करने पर सीएम शिवराज और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के बीच विचार-विमर्श चल रहा था। लेकिन फिर बाद में उमा भारती के भतीजे का नाम फाइनल किया गया। महाकोशल क्षेत्र के नरसिंहपुर से विधायक जालम सिंह भी केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के छोटे भाई हैं। 

ये भी पढ़ें-

नोएडा में भीख मांगने वाले बच्चों का प्राधिकरण और NGO करेंगे सर्वे, शिक्षा से लेकर बुनियादी सुविधाओं का होगा इंतजाम

बच्ची को पहले हुआ आई फ्लू फिर आखें उगलने लगीं 'पत्थर', केस देखकर डॉक्टर भी हैरान; VIDEO
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement