Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पुणे: दो रेलवे यार्ड रैक में लगी भीषण आग, धू-धूकर जलते डिब्बों का सामने आया वीडियो

महाराष्ट्र के पुणे जिले में दो रेलवे यार्ड रैक में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि दोनो डिब्बे जलकर खाक हो गए।

Namrata Dubey Reported By: Namrata Dubey
Updated on: March 03, 2023 14:49 IST
पुणे में दो रेलवे यार्ड रैक में आग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुणे में दो रेलवे यार्ड रैक में आग

महाराष्ट्र के पुणे जिले में दो रेलवे यार्ड रैक में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि दोनो डिब्बे जलकर खाक हो गए। रेल दुर्घटना में आग लगने की जानकारी ही मिलते हैं रेलवे अधिकारी तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे। फिलहाल फायर ब्रिगेड की कई टीमें आग बुझाने में जुटी हुई हैं। आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। वहीं आज दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके से भी आग की भीषण खबर सामने आई। सुल्तानपुरी की एक झुग्गी बस्ती में आग लगने से भगदड़ मच गई जिसमें आठ लोग मामूली रूप से घायल हो गये।

ठाणे में ऑटोमोबाइल गैराज में लगी थी आग

वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बुधवार को सुबह एक ऑटोमोबाइल गैराज में आग लगने से 12 कारें जल गईं। अंबरनाथ नगर परिषद के उप दमकल अधिकारी एस़ एन.सुतार ने बताया था कि आग बुझाने के यंत्र से काम करते समय एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया। अधिकारी ने कहा कि गैराज में खड़ी कारों के सीएनजी सिलेंडरों में विस्फोट हो गया, जिससे वाहनों के परखच्चे उड़ गए। उन्होंने कहा कि अंबरनाथ एमआईडीसी से दमकल की दो गाड़ियों और अंबरनाथ और बदलापुर नगर निकायों की एक-एक गाड़ी को मौके पर भेजा गया और करीब दो घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया। 

मुंबई के धारावी की झुग्गियों में लगी थी भीषण आग
करीब 10 दिन पहले मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी की कुछ झुग्गियों में भी भीषण आग लग गई थी। हालांकि उस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं आई। अधिकारियों ने बताया कि धारावी दमकल केंद्र के पास कमला नगर और शाहू नगर इलाकों में तड़के करीब सवा चार बजे कुछ झुग्गियों में आग लग गई थी। कम से कम 12 दमकल गाड़ियां, आठ पानी के टैंकर और अन्य दमकल वाहनों ने मिलकर आग पर काबू पाया था।

ये भी पढ़ें-

अमेरिकी सांसद ने भारत को बताया शक्तिशाली देश, लेकिन रूस-यूक्रेन युद्ध पर दे डाली ऐसी सलाह

रिश्वत कांड में बेटे के साथ बीजेपी विधायक का भी नाम, बोर्ड से दिया इस्तीफा, फिलहाल फरार


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement