Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Sanjay Raut: "गुवाहाटी से 40 विधायकों के केवल शरीर ही आएंगे...," संजय राउत का विवादित बयान

Sanjay Raut: महाराष्ट्र में जारी सियासी ड्रामे के बीच संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। राउत ने कहा कि ये जो 40 लोग (बागी विधायक) वहां गए हैं ना, वो जिंदा प्रेत हैं, ये मुर्दा हैं, उनकी बॉडी ही यहां (मुंबई) आएगी।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: June 26, 2022 18:55 IST
Shiv Sena leader Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shiv Sena leader Sanjay Raut

Highlights

  • महाराष्ट्र में सत्ता संकट के बीच संजय राउत का बड़ा बयान
  • गुवाहाटी से 40 विधायकों के केवल शरीर ही आएंगे- राउत
  • राउत ने कहा कि यहां आकर दिखाओ, मेरा चेलेंज है

Sanjay Raut: महाराष्ट्र में जारी सियासी ड्रामे के बीच संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। राउत ने कहा कि ये जो 40 लोग (बागी विधायक) वहां गए हैं ना, वो जिंदा प्रेत हैं... ये मुर्दा हैं... उनकी बॉडी ही यहां (मुंबई) आएगी। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि गुवाहाटी से सीधे 40 विधायकों के शरीर ही मुंबई आएंगे।

"जो 40 लोग वहां गए हैं ना, उनकी बॉडी ही यहां आएगी"

बता दें कि शिवसेना पर नियंत्रण को लेकर उद्धव ठाकरे और बागी विधायक एकनाथ शिंदे के बीच खींचतान जारी है। इस संकट के बीच पार्टी के नेता संजय राउत ने शनिवार को बागी विधायकों को विधानसभा की सदस्यता छोड़कर नए सिरे से चुनाव का सामना करने की चुनौती दी। एक कार्यक्रम में राउत ने कहा कि गुवाहाटी से सीधे 40 विधायकों के शरीर ही मुंबई आएंगे। उन्होंने कहा कि ये जो 40 लोग वहां गए हैं ना, उनकी बॉडी ही यहां आएगी, आत्मा नहीं आएगी। राउत ने कहा कि वो वहां तड़प रहे हैं। जब ये (बागी विधायक) यहां (मुंबई) उतरेंगे तो ये मन से जीवित नहीं रहेंगे, उनको पता है ये जो आग लगाई है उस आग में क्या हो सकता है। राउत ने कहा कि आकर दिखाओ, मेरा चेलेंज है।

"कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में"

शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को पार्टी के बागी विधायकों पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में कहा कि आखिर कब तक वे (विधायक) असम के गुवाहाटी में ‘‘छिपे’’ रहेंगे, आखिरकार उन्हें ‘‘चौपाटी’’ आना ही होगा। शिवसेना सांसद ने ट्वीट किया, ‘‘कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में।’’ 

बता दें कि दक्षिण मुंबई में मंत्रालय (राज्य सचिवालय), विधान भवन (विधायिका परिसर), राजभवन और मुख्यमंत्री का आधिकारिक बंगला ‘वर्षा’ सहित प्रमुख सरकारी प्रतिष्ठान गिरगाम समुद्र तट के आसपास के क्षेत्र में स्थित हैं, जिसे गिरगाम चौपाटी भी कहा जाता है। शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने मंत्री एकनाथ शिंदे के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है और वर्तमान में गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जिसने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को संकट में डाल दिया है। 

शिवसेना के 16 बागी विधायकों को समन जारी

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग को लेकर दी गई अर्जी के आधार पर उन्हें ‘समन’ जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उद्धव ठाकरे को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement